undefined

चिल्ला बार्डर खुला, गाजीपुर बॉर्डर पर अंधेरे से दहशत

चिल्ला बार्डर खुला, गाजीपुर बॉर्डर पर अंधेरे से दहशत
X

नई दिल्ली। भारतीय किसान यूनियन (भानू) के बुधवार से अपना धरना वापस लेने के बाद चिल्ला बार्डर पर यातायात शुरू हो गया है। दूसरी ओर गाजीपुर बॉर्डर पर रात में बिजली गायब रहने के कारण किसानों को पुलिस एक्शन का डर सताता रहा।

गत दिवस दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसक घटना और राष्ट्र ध्वज के अपमान से आहत होकर भानु गुट ने धरना वापस लिया है। वहीं लोक शक्ति दल ने अपना विरोध-प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है। अब चिल्ला बॉर्डर के माध्यम से दिल्ली-नोएडा मार्ग 57 दिनों के बाद यातायात के लिए फिर से खुल गया। इधर, दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस ने 25 से अधिक एफआईआर दर्ज की हैं और 93 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। एक्टर दीप सिद्धू और लक्खा का भी नाम एफआईआर में दर्ज है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि एनएच-24 खोल दिया गया है, जिससे दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाला रूट बहाल हो गया है।

दूसरी ओर किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर बिजली काटे जाने का आरोप लगाया। गाजीपुर बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने देर रात उनकी बिजली काट दी। किसानों को रात भर यह डर सताता रहा कि पुलिस देर रात पुलिस कार्रवाई कर सकती है। हालांकि, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे। आंदोलन स्थल पर राकेश टिकैत ने कहा कि इस बाबत वह प्रशासन से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि यह वैचारिक क्रांति है, यह खत्म नहीं होगी।

Next Story