undefined

दिल्ली हिंसा मामले में तीन और आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली हिंसा मामले में तीन और आरोपी गिरफ्तार
X

नई दिल्ली। गत 26 जनवरी को हुई हिंसा में शामिल में तीन युवकों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने कुल 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

गत 26 जनवरी के दिन तय समय से पहले ही सिंघु बॉर्डर से ट्रैक्टर परेड शुरू हो गई थी। फिर भीड़ ने मुकरबा चौक पर हिंसा का सहारा लेकर बैरिकेडिंग तोड़ दिए और आगे बढ़ने लगी। बुराड़ी फ्लाईओवर के पास हिंसक भीड़ को रोकने के लिए स्थानीय पुलिस एवं अर्धसैनिक बल लगे हुए थे, लेकिन प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने हमला कर असिस्टेंट कमांडेंट सहित 30 पुलिस कर्मियों को घायल कर दिया था और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाते हुए लाल किला की तरफ बढ़ गई। इस घटना में सरकारी और निजी वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिए गए थे। इस बाबत बुराड़ी थाने में दंगा करने, सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने और सरकारी कर्मचारी पर हमला करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया था।

डीसीपी अंटो अल्फोंस ने इस मामले की जांच के लिए तीन एसीपी के नेतृत्व में सात सदस्यीय एसआईटी गठित की थी। इस सात सदस्यीय टीम ने वीडियो आदि की जांच के दौरान आरोपियों की पहचान करते हुए गुरु प्रकाश, गुरजीत और राजेंद्र को गिरफ्तार किया है। ये तीनों लोग स्वरूप नगर, मायापुरी और रघुवीर नगर इलाके से गिरफ्तार किए गए हैं। अब तक पुलिस कुल 11 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।

Next Story