Top
undefined

नरेश टिकैत को राजनाथ सिंह से किसान आंदोलन के समाधान की उम्मीद

नरेश टिकैत को राजनाथ सिंह से किसान आंदोलन के समाधान की उम्मीद
X

गाजीपुर । भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह किसानों की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं।

गाजीपुर बॉर्डर पर भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने कहा कि हमें नहीं पता सरकार और किसानों के बीच बना गतिरोध कैसे टूटेगा। किसान 90 दिन से बॉर्डर पर डटे हुए हैं। अब सरकार तय करेगी आगे क्या रणनीति होगी। नरेश टिकैत ने कहा कि हम किसी पार्टी का नहीं बल्कि नीतियों का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह अच्छे आदमी हैं और उन्हें तजुर्बा है, वह कई बार मंत्री और मुख्यमंत्री रह चुके हैं वो जरूर इस मुद्दे का हल निकाल सकते हैं। टिकैत ने कहा कि यूपी गेट बॉर्डर पर गर्मी का इंतजाम किया जा रहा है।

दिन में नरेश टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार की मनमानी नहीं चलेगी। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को खत्म करे तो किसान बातचीत को तैयार हैं। टिकैत बीबीनगर जाते वक्त कुछ देर के लिए हापुड़ गांव धनौरा में भाकियू के मंडल सचिव ज्ञानेश्वर त्यागी के आवास पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि पहले सरकार तीनों कानूनों को वापस ले और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाए, इन शर्तों के पूरा होने तक किसान पीछे नहीं हटेंगे।

Next Story