undefined

किसान आज करेंगे दिल्ली की नाकेबंदी, पुलिस अलर्ट

किसान आज करेंगे दिल्ली की नाकेबंदी, पुलिस अलर्ट
X

नई दिल्ली। दिल्ली सीमा पर किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में धरने के 100 दिन पूरे होने पर 6 मार्च को नाकेबंदी और केएमपी एक्सप्रेसवे को 5 घंटे जाम रखने के साथ-साथ काला दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा के बाद पुलिस सतर्क है।

संयुक्त किसान मोर्चा के अनुसार पुलिस उत्पीड़न कम नहीं हो रहा है। मंजीत कौर डोबका के नेतृत्व में महिलाओं का एक समूह बुधवार की रात को सिंघु से रकाबगंज गुरुद्वारा जाने के लिए वहां रात बिताने के लिए गया था क्योंकि उनकी गाड़ी पर किसान यूनियन और श्री निशान साहिब का झंडा लगा था, उनकी गाड़ी को दिल्ली पुलिस के रोक दिया।

इस बीच केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ खिलाफ किसान शनिवार को केएमपी-केजीपी एक्सप्रेसवे पर सुबह 11 से शाम 4 बजे तक जामकर धरना-प्रदर्शन कर ट्रैफिक जाम करेंगे। किसानों ने ऐलान किया है कि सेना, पुलिस, डाक-तार, ऐंबुलेंस, स्कूल बस, फायर बिग्रेड जैसी जरूरी सेवाओं के वाहनों को नहीं रोका जाएगा। आंदोलन को देखते हुए पुलिस ने दिल्ली-मथुरा नैशनल हाइवे समेत 8 जगहों पर रूट डायवर्ट करने की घोषणा की है। फरीदाबाद से पलवल के बीच भारी संख्या में विभिन्न नाकों पर पुलिस तैनात रहेगी। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को शुक्रवार को 100 दिन पूरे हो गए। किसानों ने स्पष्ट किया कि कृषि कानून वापस और एमएसपी गारंटी बिल बनाए जाने पर ही आंदोलन समाप्त होगा और किसान वापस जाएंगे।

जिले में आठ स्थानों पर रूट डायवर्ट किया जाएगा। नैशनल हाइवे पर दुधौला मोड़, दिल्ली गेट, आगरा चौक, रहराना मोड़, बाबरी मोड़ के साथ-साथ केएमपी-केजीपी के एक्सचेंज पॉइंट से वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। केएमपी पर आने वाली भारी वाहनों को नूंह बॉर्डर, केजीपी से आने वाले भारी वाहनों को फरीदाबाद बॉर्डर और नैशनल हाइवे पर करमन और गदपुरी बॉर्डर पर रोका जाएगा।

Next Story