undefined

किसानों के भारत बंद के दौरान गाजीपुर बॉर्डर जाम

किसानों के भारत बंद के दौरान गाजीपुर बॉर्डर जाम
X

नई दिल्ली। संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद के आह्वान पर किसान प्रदर्शनकारियों ने गाज़ीपुर बॉर्डर जाम किया। बंद के चलते पुलिस अलर्ट है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है कि दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर गाजीपुर बॉर्डर को दोनों तरफ से बंद कर दिया गया है। किसानों के 'भारत बंद' के आह्वान के मद्देनजर हरियाणा पुलिस भी अलर्ट पर है। संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात की गई है। भारतीय किसान यूनियन भानू के प्रदेश महामंत्री चौधरी बी सी प्रधान ने बताया कि उनका संगठन भारत बंद में शामिल नहीं है और न ही उसका समर्थन करता है। दूसरी तरफ भारतीय किसान यूनियन टिकैत के प्रदेश प्रवक्ता पवन खटाना ने बताया कि गौतमबुद्धनगर में किसान शुक्रवार को ठीक 12 बजे भारत बंद दुर्गा टाकिज गोलचक्कर पर चक्का जाम करेंगे।

देश में आठ करोड़ व्यापारियों के प्रतिनिधित्व का दावा करनेवाली 'कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स' ने कहा कि 26 मार्च को बाजार खुले रहेंगे क्योंकि वह 'भारत बंद' में शामिल नहीं है। संगठन के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ''हम कल भारत बंद में शामिल नहीं हो रहे हैं। दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों में बाजार खुले रहेंगे। किसान संगठनों ने दिल्ली के अंदर की भी कई अन्य प्रमुख सड़कों पर प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है। ऐसे में रिंग रोड, आउटर रिंग रोड, मथुरा रोड, वजीराबाद रोड, रोहतक रोड, जीटी रोड समेत कुछ अन्य प्रमुख रास्तों पर भी कुछ समय के लिए ट्रैफिक प्रभावित हो सकता है।

Next Story