undefined

किसानों ने जाम किया केएमपी एक्सप्रेस वे

किसानों ने जाम किया केएमपी एक्सप्रेस वे
X

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस वे को 24 घंटे के लिए बंद करने के ऐलान के बाद आज मार्ग को बंद कर दिया।

आज सुबह 8 बजे से 11 अप्रैल सुबह 8 बजे तक एक्सप्रेस वे को बंद किया जाएगा। इसके तहत किसान कुंडली में केएमपी टोल प्लाजा पर जाम लगाकर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी के साथ किसानों ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे को भी जाम किया है। ट्रैक्टर व गाड़ियां लगाकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे को जाम कर दिया गया है।

वहीं भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने गाजीपुर बॉर्डर पर शुक्रवार को जाम को लेकर बैठक की थी। इसमें फैसला लिया गया था कि आज डासना में भी जाम किया जाएगा। हरियाणा पुलिस ने 10-11 अप्रैल के लिए ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। इसमें जाम के दौरान केएमपी एक्सप्रेस-वे इस्तेमाल नहीं करने की सलाह दी गई है। किसानों ने जाम के दौरान कई छूट भी दी हैं। जैसे अगर महिलाओं की गाड़ी फंस जाती है तो उन्हें नीचे उतरने की छूट। जाम के दौरान शव वाहन नहीं रोके जाएंगे। एंबुलेंस को भी नहीं रोका जाएगा. इसके अलावा शादी कार्यक्रम में जा रहे लोगों को भी छूट दी जाएगी। दूध -सब्जी समेत सभी आवश्यक वस्तु ले जा रहे वाहनों को भी नहीं रोका जाएगा। राकेश टिकैत ने लोगों से अपील की है कि शनिवार को केएममपी का इस्तेमाल नहीं करें। लोग आंदोलन का समर्थन करें और हमारा सहयोग करें। उन्होंने कहा कि हम जनता को परेशान नहीं करना चाहते। वहीं 14 अप्रैल को किसान यूनियन बहुजन किसान एकता दिवस मनाएगा। इस कार्यक्रम में डॉ. भीमराव अंबडकर को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

Next Story