undefined

श्मशान घाट भरा तो पार्किंग की जमीन पर अंतिम संस्कार

शनिवार को 36 शव जीटीबी अस्पताल से, एक नरेंद्र मोहन अस्पताल मोहन नगर, एक गुप्ता नर्सिग होम से, एक लोनी रोड सहित कुल 43 शवों का यहां संस्कार किया गया है।

श्मशान घाट भरा तो पार्किंग की जमीन पर अंतिम संस्कार
X

नई दिल्ली। कोरोना से बढ रही मौतों के कारण श्मशान घाट पर जगह नहीं मिलने के कारण अनेक कोरोना पीड़ितों के शवों का संस्कार पार्किंग की जमीन पर कराया जा रहा है।

बताया गया है कि दिल्ली के सीमापुरी श्मशान घाट पर। पार्किंग की जमीन पर अब तक 15 से अधिक शवों का संस्कार किया जा चुका है। लगातार दाह संस्कार के कारण श्मशान घाट के फर्श और प्लेट भी लगातार तपिश के कारण खराब हो रहे हैं। श्मशान घाटों पर कोविड के लिए बनाए गए प्लेटफॉर्म भी कम नजर आ रहे हैं। श्मशान और कब्रिस्तान में सबसे ज्यादा खराब हालात सीमापुरी श्मशान घाट पर है। कोविड के 12 प्लेटफॉर्म भी यहां कम पडने पर दिल्ली नगर निगम की पार्किग स्थल की जमीन पर लोगों का दाह संस्कार किया जा रहा है। इस पार्किंग की जमीन से पहले यहां बच्चों के संस्कार किए जाते थे। अब इस जमीन पर निगम को पार्किंग बनानी थी। शनिवार को 36 शव जीटीबी अस्पताल से, एक नरेंद्र मोहन अस्पताल मोहन नगर, एक गुप्ता नर्सिग होम से, एक लोनी रोड सहित कुल 43 शवों का यहां संस्कार किया गया है।

Next Story