undefined

आक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे अस्पताल, एम्स में भर्ती बंद

आक्सीजन की कमी से दम तोड़ रहे अस्पताल, एम्स में भर्ती बंद
X

नई दिल्ली। आक्सीजन की कमी से एम्स की इमरजेंसी में नए मरीजों को भर्ती करने पर रोक लगा दी गई है। कई सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर पहुंचने के बाद मरीजों को छुट्टी दी जा रही है ह

सूत्रों के अनुसार दिल्ली के सरोज सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर है। अस्पताल के कोविड प्रभारी ने शनिवार को बताया कि हमें अभी तक बैकअप ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं मिली है। हमारे पास 70 मरीज हैं, जो गंभीर स्थिति में हैं और उन्हें ऑक्सीजन की जरूरत है। अगर हमें ऑक्सीजन की आपूर्ति नहीं होती है तो बड़ी आपदा हो सकती है। हमने मरीजों को छुट्टी देनी शुरू कर दी है और ऑक्सीजन की कमी के कारण हम नए मरीजों को भर्ती करना बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन के बिना हम मरीजों का कैसे इलाज करें। वहीं, प्रीत विहार स्थित मैट्रो अस्पताल में भी मरीजों को छुट्टी देने के लिए कहा जा रहा है। यहां भी ऑक्सीजन खत्म होने के कगार पर पहुंच गई है।

बत्रा अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डाॅ.सुधांशु ने कहा कि हमारे अस्पताल में दोपहर 2 बजे ऑक्सीजन पूरी तरह से खत्म हो गई है। हमें कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही है क्योंकि पाइपलाइन में भी ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं है। हम इस मुश्किल वक्त में अपने मरीजों के लिए प्रार्थना करते हैं।

Next Story