undefined

दिल्ली और वेस्ट यूपी को भिगोएगा तौकते

दिल्ली और वेस्ट यूपी को भिगोएगा तौकते
X

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के साथ वेस्ट यूपी पर मंगलवार से तौकते तूफान का असर दिखेगा। अनुमान है कि चक्रवाती तूफान और पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजधानी में मंगलवार की शाम को तेज हवाओं के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। जबकि, इसके अगले दो दिनों के बीच भी अच्छी बरसात की उम्मीद है।

दिल्ली और वेस्ट यूपी के ज्यादातर हिस्सों में सोमवार के दिन सुबह से ही हल्के बादल छाए रहे। बीच-बीच में तेज धूप भी निकली लेकिन बादलों की आवाजाही बनी रहने के चलते गर्मी में तेजी से इजाफा नहीं हुआ। दिल्ली के सफदरजंग मौसम केन्द्र में दिन का अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री कम है। जबकि, न्यूनतम तापमान 23.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से तीन डिग्री कम है। मौसम विभाग का अनुमान है कि देश के पश्चिमी समुद्री तट से टकराने वाले तौकते तूफान का असर राजधानी दिल्ली पर भी दिखाई देगा।

इसके असर से पूर्वी राजस्थान और हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है। जबकि, दिल्ली में भी 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली हवाओं के साथ बरसात हो सकती है। मंगलवार की शाम को इसका असर दिखने लगेगा। जबकि, बुधवार को अच्छी बरसात होने की संभावना है। जबकि, गुरुवार को हल्की बरसात होने के आसार हैं।

Next Story