undefined

कंपनी ने किया इंकार तो केजरीवाल ने केंद्र से मांगी वैक्सीन

कंपनी ने किया इंकार तो केजरीवाल ने केंद्र से मांगी वैक्सीन
X

नई दिल्‍ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस की रफ्तार धीमी होने के बावजूद सरकार वैक्‍सीन की कमी से जूझ रही है और इस वजह से कई सेंटर बंद हो गए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी मॉडर्ना ओर फाइजर से बात हुई, वो कहते हैं कि हम आपको वैक्सीन नहीं देंगे, हम केंद्र सरकार से बात करेंगे. हम पहले ही काफी समय गंवा चुके हैं. मेरी केंद्र सरकार से अपील है​ कि वह इनसे बात करके वैक्सीन आयात करे और राज्यों में बांटे. वहीं, सीएम ने कहा कि अब दिल्‍ली में 45+ की कोवाक्सीन भी खत्म हो गयी है.

बता दें कि रविवार को दिल्‍ली में एक और हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाने के ऐलान के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हमने कोरोना पर काबू पा लिया है और ऑक्‍सीजन का संकट भी खत्‍म हो चुका है, जिसमें केंद्र सरकार ने बहुत मदद की है. इसके साथ उन्‍होंने कहा था कि इस समय दिल्‍ली वैक्‍सीन की कमी से जूझ रही है और इस समस्‍या का निदान केंद्र सरकार को जल्‍द से जल्‍द करना चाहिए. हालांकि हम भी विदेश से वैक्‍सीन आयात करने का प्रयास कर रहे हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ब्लैक फंगस को लेकर भी बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि हमने ब्लैक फंगस के लिए अपने सेंटर बना दिए हैं, लेकिन दवाई नहीं है तो इलाज कैसे करें? दिल्ली को रोज 2000 इंजेक्शन चाहिए, लेकिन हमें 400-500 इंजेक्शन मिल रहे हैं. दिल्ली में ब्लैक फंगस के करीब 500 मरीज हैं.

Next Story