undefined

राजपाल सैनी के नेतृत्व में राकेश टिकैत से मिले सपा नेता

गाजीपुर । पूर्व सांसद व वरिष्ठ समाजवादी पार्टी नेता राजपाल सैनी के साथ पूर्व विधायक अनिल कुमार, राकेश शर्मा व शिवान सैनी आदि ने आज यहां कृषि कानूनों के खिलाफ करीब 8 महीनों से दिल्ली और आसपास की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात की और किसानो की मांगों पर समर्थन दिया। राकेश टिकैत ने उनका स्वागत करते हुए कहा कि किसान देश के हर वर्ग की लड़ाई लड़ रहे हैं। इस बीच किसानों ने देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस को लेकर अपने आंदोलन की रूपरेखा का ऐलान करते हुए स्वतंत्रता दिवस को 'किसान-मजदूर आजादी संग्राम दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है।

भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान के बाद देशभर के किसान प्रखंड और तहसील स्तर पर इस दिन 'तिरंगा रैलियां' निकालेंगे। हालांकि किसानों ने जोर देते हुए कहा कि वे दिल्ली में नहीं घुसेंगे।

ऑल इंडिया किसान संघर्ष कॉर्डिनेशन कमेटी (एआईकेएससीसी) की कविता कुरुगंती ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 अगस्त को सभी घटक संगठनों का आह्वान किया है कि इस दिन को 'किसान-मजदूर आजादी संग्राम दिवस' के रूप में मनाया जाए और इस दिन तिरंगा मार्च आयोजित किए जाएं।

राजपाल सैनी ने कहा कि समाजवादी पार्टी किसानों की न्याय की लड़ाई में उनके साथ है।

Next Story