undefined

गन्ने की मूल्यवृद्धि मजाक, कल बंद होगा ऐतिहासिक : राकेश टिकैत

गन्ने की मूल्यवृद्धि मजाक, कल बंद होगा ऐतिहासिक : राकेश टिकैत
X

गाजीपुर । भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने गन्ना मूल्य में 25 रुपये की वृद्धि को उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों के साथ योगी सरकार का क्रूर मजाक बताया है। उन्होंने कहा कि जाति धर्म के नाम पर वोट मांगने वाली बीजेपी सरकार किसानों को कुचलने में लगी हुई है। भाजपा का उत्तर प्रदेश को लेकर जारी संकल्प पत्र भी जुमला ही साबित हुआ है। उन्होंने दावा किया कि कल भारत बंद ऐतिहासिक होगा।

भाकियू प्रवक्ता ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानों के मूल्य में 25 रुपए की वृद्धि किसान हितों पर कुठाराघात है।उत्तर प्रदेश के बराबर के राज्य में गन्ना 362 रुपए है। बिजली दरें भी कम है। उत्तर प्रदेश की गन्ना मूल्य परामर्शदात्री समिति द्वारा उत्तर प्रदेश में गन्ने पैदा करने की उत्पादन लागत 350 रुपए बतायी थी। भाजपा के सांसद वरुण गांधी ने भी गन्ना मूल्य 400 रुपए कुंतल किये जाने की मांग करते हुए सरकार को पत्र लिखा था। किसान पहले से ही कह रहे है कि भाजपा कॉरपोरेट की सरकार है किसान हितों से इसका कोई वास्ता नहीं है। साढ़े चार साल पहले अपने चुनावी घोषणा पत्र में गन्ने का रेट 370 और 14 दिन में गन्ने का भुगतान कराने का वादा करने वाली यूपी सरकार केवल जुमलेबाज सरकार ही साबित हुई और बरगलाकर किसानों का वोट लेकर उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि देश में किसान आंदोलन की भी परवाह न कर बीजेपी सरकार ने किसानों के पेट पर लात मारी है। इसका जवाब किसान और मजदूर बिरादरी चुनाव में जरूर देगी। हम किसान मजदूर विरोधी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने के लिए गांव गांव जाकर किसानों को और मजबूती के साथ लामबंद करने का काम करेंगे।

राकेश टिकैत ने कहा कि कल देश मे भारत बंद ऐतिहासिक होगा । सभी राष्ट्रीय व राज्यमार्गो को जाम किया जाएगा ।रास्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में डासना, मोदी नगर, गढ़मुक्तेश्वर, दुहाई, सिंघु बॉर्डर पर केएमपी हाइवे भी जाम किया जाएगा।

Next Story