undefined

एक हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार

एक हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाला गिरफ्तार
X

नई दिल्ली। उत्तरी जिला पुलिस ने करीब एक हजार करोड़ रुपये की ठगी करने वाले बिल्डर जालसाज व भू माफिया को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक ही फ्लैट को कई लोगों को बेच देता था। आरोपी के खिलाफ दिल्ली-एनसीआर, यूपी, पंजाब में 39 से ज्यादा ठगी के मामले दर्ज हैं। पुलिस ने बिल्डर जालसाज पीयूष तिवारी(42) को 11 हजार किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने इनकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम रखा हुआ था। आरोपी की पत्नी पहले ही गिरफ्तार हो चुकी है और जेल में है।

उत्तरी जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी के अनुसार आरोपी पीयूष तिवारी के खिलाफ वर्ष 2017 में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में मामला दर्ज हुआ था। इस मामले में कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित कर रखा था। दिल्ली पुलिस आयुक्त ने आरोपी की की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था।

आरोपी के खिलाफ दिल्ली में आर्थिक अपराध शाखा, तिलक मार्ग, मयूर विहार, फर्श बाजार, पांडव नगर, आनंद विहार और कृष्णा नगर के अलावा उत्तरप्रदेश, पंजाब आदि जगहों पर 39 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। यूपी में ही 15 से ज्यादा मामला दर्ज हैं। आरोपी ने नोएडा में एक ही फ्लैट को कई लोगों को बेचकर लोगों से करोड़ों रुपए की ठग लिए।

उत्तरी जिले में तैनात एसीपी जयपाल सिंह की देखरेख में एएटीएस प्रभारी एसआई नरेश कुमार व संदीप की टीम आरोपी की तलाश कर रही थी। एएटीएस में तैनात हवलदार ओमप्रकाश को 20 मार्च को सूचना मिली थी कि पीयूष महाराष्ट्र में कहीं छिपा हुआ है। पुलिस टीम को जांच में पता लगा कि आरोपी नासिक में नाम बदलकर रह रहा है। वहां पर वह प्याज का कारोबार कर रहा है।

वहां पर वह पुनीत भारद्वाज के नाम से रह रहा था। पुलिस ने करीब 11 हजार किमी की दूरी तय कर नासिक से पीयूष तिवारी को गिरफ्तार कर लिया।

Next Story