undefined

मुजफ्फरनगर में एम्स की सेटेलाइट ब्रांच खोलने की मांग

मुजफ्फरनगर में एम्स की सेटेलाइट ब्रांच खोलने की मांग
X

मुजफ्फरनगर । जनपद मुज़फ्फरनगर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), नई दिल्ली की सेटेलाइट ब्रांच खोलने की मांग के सम्बन्ध में डॉ संजीव बालियान, केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री के नई दिल्ली निवास पर एम्स ऋषिकेश के पूर्व निदेशक डॉ रविकांत, पीजेंट वेलफेयर समिति के संयोजक अशोक बालियान व सलाहकार सुभाष चौधरी, डॉ के वी सिंह व् अजय ढाका के साथ उनसे मुलाकात की है। एम्स ऋषिकेश के पूर्व निदेशक डॉ रविकांत ने कहा कि पश्चिमी उत्तरप्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली की सेटेलाइट ब्रांच खोलने की बहुत अधिक आवश्यकता है, ताकि यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।

पीजेंट के चेयरमैन अशोक बालियान ने कहा कि मुज़फ्फरनगर जनपद अधिक जनसंख्या वाला शहर है। एम्स के सेटेलाइट केंद्र में भी मरीजों को एम्स की तरह ही इलाज मिलता है।इसके खुलने से आम जनता को सस्ती व उच्च स्तर की चिकित्सा सुविधा मिलेगी। पीजेंट के सलाहकार सुभाष चौधरी ने कहा कि कॉरपोरेट अस्पतालों के इलाज का खर्च इतना अधिक है कि समान्य और निम्न आय वर्ग के लोग इलाज नहीं करवा पाते है। सरकारी अस्पतालों के इलाज और व्यवस्था से संतुष्ट नहीं होने और सस्ते इलाज के लिए लोगों को बड़े शहरों का रुख करना होता है।

इस मुलाकात के अंत में डॉ संजीव बालियान, केन्द्रीय पशुपालन राज्य मंत्री, भारत सरकार ने कहा कि इस क्षेत्र में एम्स की सेटेलाइट ब्रांच की मांग पूरी होने पर स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन होगा और पडौसी राज्य उतराखंड सहित पश्चिमी उत्तरप्रदेश के अनेकों जनपदों के लोगों को लाभ मिलेगा इसलिए जनपद मुज़फ्फरनगर में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की सेटेलाइट ब्रांच खोलने के सम्बन्ध में जो भी समुचित कार्यवाही होगी, वह करेंगे।

Next Story