undefined

मुजफ्फरनगर में औद्योगिक कॉरीडोर बनाने पर चर्चा होगी

मुजफ्फरनगर में औद्योगिक कॉरीडोर बनाने पर चर्चा होगी
X

मुज़फ्फरनगर। पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन जल्द ही केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान से मिलकर खतौली बाइपास से ले कर बुटराड़ा जंक्शन तक बनने वाले हाईवे पर औद्योगिक कारिडोर बनाने के सम्बन्ध में मांग रखेगी। पीजेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन के संयोजक अशोक बालियान ने यह बात कही।

उन्होने कहा कि कुछ समय पहले केंद्रीय पशुपालन मंत्री, भारत सरकार डा. संजीव कुमार बालियान ने केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से भारत माला ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट (स्पर) योजना के तहत खतौली बाइपास (एनएच-334) से ले कर बुटराड़ा जंक्शन (एनएच 709 एडी एवं ग्रीनफील्ड कारिडोर) तक को जुड़वाने का आग्रह किया था, जिसपर उन्होंने इस हाईवे की स्वीकृति दे दी थी। यह मार्ग खतौली बाइपास को सीधे सीधे बुटराड़ा जंक्शन से जोड़ेगा। जनपद मुज़फ्फरनगर के अनेकों गांवों से गुजरने वाले इस हाईवे के किनारे औद्योगिक गलियारे बनने से इस क्षेत्र की तरक़्क़ी के लिये मील का पत्थर साबित होगा।

उन्होंने कहा कि इस हाईवे औद्योगिक कारिडोर बनने से सामाजिक और आर्थिक विकास के साथ कृषि, वाणिज्य, पर्यटन और उद्योगों की आय को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा विभिन्न उत्पादन ईकाईयों, विकास केंद्रों और कृषि उत्पादन क्षेत्रों को राष्ट्रीय राजधानी से जोड़ने के लिए एक औद्योगिक कॉरिडोर के रूप में सहायक होगा। यह हाईवे खाद्य प्रसंस्करण इकाईयों, भंडार गृह, मंडी और दुग्ध आधारित उद्योगों की स्थापना के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा। पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन इस सम्बन्ध में जल्द ही केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान से मिलकर इस मांग को रखेंगे।

Next Story