undefined

दिल्ली की जहागीरपुरी में भी बुलडोजर तोडेगा अवैध निर्माण

दिल्ली की जहागीरपुरी में भी बुलडोजर तोडेगा अवैध निर्माण
X

नई दिल्ली। दंगा ग्रस्त जहांगीर पुरी में अवैध निर्माण पर बुल्डोजर चलाने की तैयारी की जा रही है।

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के सिविल लाइन जोन के सहायक आयुक्त ने दिल्ली पुलिस के उत्तर पश्चिम जिला के उपायुक्त से पुलिस बल मांगने के लिए मंगलवार को ही पत्र भेजा। उन्होंने पत्र में बताया कि जहांगीरपुरी क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, निर्माण/रखरखाव विभाग, स्वास्थ्य विभाग, स्वच्छता विभाग, पशु चिकित्सा विभाग आदि ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने का कार्यक्रम तय किया है।

इस संबंध में बुधवार और बृहस्पतिवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए 400 पुलिसकर्मियों की आवश्यकता है। इस कार्रवाई को विभिन्न राज्यों में दंगाइयों के खिलाफ की गई कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि इस कार्रवाई के लिए पुलिस बल मांगने के संबंध में जोन की उपायुक्त अंकिता ने कोई जवाब नहीं दिया।

जहांगीरपुरी में शोभा यात्रा के दौरान गड़बड़ी फैलाने की साजिश पहले ही रची जा चुकी थी। यात्रा के एक दिन पहले इसके पूरे इंतजाम किए गए थे। इस बात का खुलासा आरोपी सोनू चिकना उर्फ इमाम उर्फ यूनुस ने किया है। इस खुलासे की गवाही मौके से मिले एक दिन पहले के सीसीटीवी फुटेज भी दे रहे हैं। पुलिस की पूछताछ में सोनू से अपना गुनाह कबूल कर लिया है। उसने बताया है कि हनुमान जयंती के दिन कुशल चौक के पास फायरिंग की थी। पुलिस ने सोनू के कब्जे से पिस्टल बरामद कर ली गई है। आरोपी ने बताया कि उसने पिस्टल को काफी पहले अपने एक परिचित से लिया था और घर में रख रखा था।

सोनू ने पूछताछ में बताया कि उसे एक दिन पहले ही शोभा यात्रा में गड़बड़ी किए जाने की जानकारी मिली। उसने बताया कि काफी दिनों से अंसार, सलीम और असलम इसकी तैयारी कर रहे थे। हर साल इस इलाके में शोभा यात्रा निकाली जाती है।

Next Story