undefined

मास्क लगाओ या पांच सौ का नोट तैयार रखो

मास्क लगाओ या पांच सौ का नोट तैयार रखो
X

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों मे तेजी से इजाफा होने के बाद उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ शहरों में मास्क अनिवार्य होने के बाद अब दिल्ली सरकार ने भी कठोर कदम उठाया है। अब दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर लोगों को 500 रुपये का जुर्माना देना होगा। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण बुधवार को बुलाई गई बैठक में यह निर्णय लिया गया है। उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में बुधवार को हुई दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में कोरोना के मद्देनजर स्कूलों के लिए नए सिरे से एसओपी जारी की जाएगी। इसके साथ ही अगर सार्वजनिक स्थल पर किसी ने मास्क नहीं पहना है तो उस पर 500 रुपये जुर्माना लगाया जाएगा।

गौरतलब है कि देश की राजधानी में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना के 632 नए मामले सामने आए। वहीं, संक्रमण दर 7.72 से घटकर 4.42 प्रतिशत पर आ गई। 24 घंटे में 414 मरीज ठीक हुए। साथ ही किसी मरीज की मौत नहीं हुई। इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर जुर्माने का दौर फिर लौट आया है। दरअसल, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बुधवार को दिल्ली के एलजी की अध्यक्षता में होने वाली दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक बुलाई गई थी।

बुधवार सुबह 11 बजे प्रस्तावित डीडीएम की बैठक में दिल्ली में भी यूपी और हरियाणा के शहरों की तरह मास्क लगाने सहित कोरोना नियंत्रण के अन्य प्रभावी उपायों के बारे में गंभीरता से चर्चा की गई।

Next Story