undefined

जहांगीर पुरी में यथास्थिति के आदेश, प्रदर्शन करते कांग्रेसी गिरफ्तार

जहांगीर पुरी में यथास्थिति के आदेश, प्रदर्शन करते कांग्रेसी गिरफ्तार
X

नई दिल्ली। दिल्‍ली के जहांगीरपुरी से अतिक्रमण हटाने के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बनाए रखने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही अगली सुनवाई अब दो हफ्ते बाद फिर की जाएगी। मामले में कोर्ट ने एनडीएमसी और दिल्ली पुलिस को भी नोटिस जारी किया है।

बता दें कि सुनवाई के दौरान वरिष्‍ठ वकील दुष्‍यंत दवे ने जब कहा कि मामले से कई राष्‍ट्रीय महत्‍व के सवाल खड़े हो गए हैं तो कोर्ट ने फटकार लगा दी। जज ने कहा कि आप केस पर बात कीजिए। वरिष्‍ठ वकील दुष्‍यंत दवे ने कहा कि यह मामला संवैधानिक और राष्‍ट्रीय महत्‍व के कई प्रश्‍न खड़े करता है। इस पर कोर्ट ने पूछा कि एक इलाके के बारे में मामले का राष्‍ट्रीय महत्‍व क्‍या है? दवे ने कहा कि बुलडोजर राज्‍य की नीति का एक जरिया बन गया है। उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली में एक खास समुदाय को निशाना बनाया जा रहा है। इसपर सॉलिसिटर जनरल एसजी मेहता ने कहा कि दवे तथ्‍यों पर बहस करें जिसका जवाब वे देंगे।

गौरतलब है कि नगर निगम ने बुधवार को अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर उतार दिया था। तोड़फोड़ शुरू होने के कुछ ही देर बाद सुप्रीम कोर्ट ने यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश देते हुए अतिक्रमण हटाने पर रोक लगा दी थी।

जहांगीरपुरी मामले में हरदीप पुरी के घर के बाहर आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। भारी मात्रा में कार्यकर्ताओं के कारण स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

जहांगीरपुरी में आज पीड़ितों से मिलने कांग्रेस का एक 16 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल पहुंचा था। लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाकर बिना किसी को मिले वापस भेज दिया है। पुलिस ने कांग्रेस को धरना देने भी नहीं दिया।

Next Story