undefined

शाहीन बाग और ओखला में चलेगा बुलडोजर

शाहीन बाग और ओखला में चलेगा बुलडोजर
X

नई दिल्ली। दक्षिण दिल्ली नगर निगम ओखला इलाके में छह और शाहीन बाग में नौ मई को अतिक्रमण और अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करेगा। इस दौरान बुलडोजर के जरिये ही सारे निर्माण हटाए जाएंगे। कार्रवाई के दौरान फुटपाथ, पार्कों, सड़कों से अतिक्रमण हटाने के साथ ही नियमों का उल्लंघन कर किए गए निर्माण को ध्वस्त करने की तैयारी है।

सेंट्रल जोन के नगर निगम उपायुक्त ने दक्षिणी व दक्षिण-पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त को पत्र लिखकर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल उपलब्ध कराने की मांग की है। सेंट्रल जोन के चेयरमैन राजपाल सिंह ने बताया कि पहले चरण में चार से 13 मई तक कार्रवाई होगी। जल्द ही अगले चरण का एक्शन प्लान भी तैयार किया जाएगा।

गौरतलब है कि 20 अप्रैल को जहांगीरपुरी इलाके में उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की थी। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा है, लेकिन दिल्ली के अन्य इलाकों में कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में दिल्ली के तीनों नगर निगम रोजाना अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। पिछले दिनों जैतपुर, मदनपुर खादर और सरिता विहार में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की कड़ी में दक्षिणी-दिल्ली नगर निगम के मेयर और कमिश्नर ने निरीक्षण और सर्वे किया था।

यहां पर बता दें कि भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 20 अप्रैल को दक्षिण और पूर्वी निगमों के महापौरों को पत्र लिखकर अपने क्षेत्रों में रोहिंग्याओं, बांग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मांग की थी।

Next Story