undefined

डीयू प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर बवाल

डीयू प्रोफेसर की गिरफ्तारी पर बवाल
X

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले हिंदू कालेज के इतिहास के प्रोफेसर डा. रतन लाल की गिरफ्तारी पर बवाल जारी है। उनकी गिरफ्तारी के विरोध में रात से ही छात्रों का प्रदर्शन जारी है। दरअसल, ज्ञानवापी मामले को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोपित डीयू प्रोफेसर रतन लाल को दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद देर रात छात्रों ने भी इस पर विरोध-प्रदर्शन किया था, जो अब भी जारी है।

दिल्ली के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता शिवम भल्ला ने दिल्ली पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि काशी के ज्ञानवापी परिसर में मिले शिवलिंग को लेकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया था। इस पर उत्तरी जिला साइबर सेल को प्रोफेसर रतन लाल के खिलाफ मंगलवार को ही मामला दर्ज कर लिया था। बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने शिकायत के मद्देनजर प्रोफेसर के खिलाफ तकनीकी साक्ष्य जुटाए और शुक्रवार रात उन्हें मौरिस नगर से गिरफ्तार कर लिया।

वहीं, प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार देर रात स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआइ) और आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा) ने डीयू में इतिहास के प्रोफेसर रतन लाल की गिरफ्तारी के खिलाफ साइबर पीएस, उत्तरी जिले के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और सड़क जाम की। प्रोफेसर रतन लाल के वकील ने इस गिरफ्तारी को नाजायज बताया है।

Next Story