undefined

दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर हुए हमले मे पुलिस ने 14 लोगो को हिरासत मे लिया

दिल्ली जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा पर गोली और तलवार से भी किया गया था हमला, सब इंस्पेक्टर को गोली लगी थी

दिल्ली में  हनुमान जन्मोत्सव  शोभायात्रा पर हुए हमले मे पुलिस ने 14 लोगो को हिरासत मे लिया
X

दिल्ली। दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर हुए हमले के मामले मे पुलिस ने 14 लोगो को हिरासत मे ले लिया हैं। DCP नॉर्थ वेस्ट ऊषा रंगनानी ने बताया कि जहांगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा पर पथराव के साथ फायरिंग भी हुई थी। DCP नॉर्थ वेस्ट ऊषा रंगनानी ने बताया कि हिंसा में आठ पुलिस कर्मी और एक नागरिक घायल हुए हैं। एक सब इंस्पेक्टर को दंगाइयों की गोली लगी है। वे अस्पताल में भर्ती हैं और उनकी हालत में सुधार है।

उन्होंने कहा. उपद्रवियों ने यहां आगजनी भी की। जिसमे उपद्रवीयो ने तलवार और गोलियां भी चलाई है। । इस मामले में पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पहले 9 लोग पकड़े गए, फिर 5 लोगों को अरेस्ट किया गया। पुलिस के मुताबिक, इलाके में तनाव है, लेकिन हालात पर काबू पा लिया गया है। वहां RAF की दो कंपनियां तैनात की गई हैं। दिल्ली के तमाम संवेदनशील इलाकों में पुलिस तैनात है और यहां हाई अलर्ट है।




इलाके में नाइट विजन ड्रोन से निगरानी की गई। स्पेशल पुलिस कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने शनिवार देर रात बताया कि FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पाठक ने कहा कि स्थिति पूरी तरह कंट्रोल में है। माहौल अब शांतिपूर्ण है। हम लोगों के साथ लगातार संपर्क में हैं और शांति बनाए रखने और अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रहे हैं। सुरक्षा के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारी यहां मौजूद हैं।

पुलिस की टीम ने इलाके के कई वीडियो फुटेज हासिल कर लिए हैं। इनमें कुछ लोगों की पहचान भी हो चुकी है। अफसरों का कहना है कि दोषियों से सख्ती से निपटा जाएगा। दिल्ली पुलिस ने उपद्रव की जांच के लिए 10 टीमें गठित की है। मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है। गृहमंत्री अमित शाह इस मामले मे नजर बनाए हुए है। उन्होने दिल्ली पुलिस कमीशनर राकेश अस्थाना से साफ निर्देश दिया है कि कोई भी उपद्रवी बच न पाए, आरोपीयो पर एनएसए की कार्यवाही की जाए।


Next Story