undefined

90 गायकों से 10 करोड़ की ठगी

गिरफ्तार आरोपी महावीर चार साल से इस तरह ठगी कर रहा था। पुलिस को आरोपी के खिलाफ फिरोजपुर में साढ़े आठ लाख और ऋषिकेश में 24 लाख रुपये की ठगी की शिकायत का भी पता चला है। आरोपी ने बताया कि वह खासकर उभरते हुए गायकों को शिकार बनाता था।

90 गायकों से 10 करोड़ की ठगी
X

नई दिल्ली। स्टार मेकर सिंगिंग ऐप पर लाइक बढ़ाने का झांसा देकर 90 गायकों से हुई करीब 10 करोड़ रुपये की ठगी का खुलासा किया है। इस मामले में साइबर सेल ने एक आरोपी को मेघालय के शिलांग से गिरफ्तार किया है। पुलिस अन्य पीड़ितों के बारे में जानकारी जुटा रही है।

बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपी महावीर चार साल से इस तरह ठगी कर रहा था। पुलिस को आरोपी के खिलाफ फिरोजपुर में साढ़े आठ लाख और ऋषिकेश में 24 लाख रुपये की ठगी की शिकायत का भी पता चला है। आरोपी ने बताया कि वह खासकर उभरते हुए गायकों को शिकार बनाता था। जानकारी के अनुसार, शालीमार बाग इलाके में रहने वाले गायक 50 वर्षीय लोकेश वोहरा ने स्टार मेकर ऐप पर अपना अकाउंट बनाया था, जिस पर वह अपने गाने अपलोड करते थे। ऐप पर ही महावीर प्रसाद शर्मा नाम के शख्स ने उनसे आनलाइन संपर्क साधा और दावा किया कि वह स्टार मेकर ऐप पर उनके अपलोड गानों पर लाइक बढ़ाने में उनकी मदद कर सकता है। लोकेश झांसे में आ गए और उसे 21 लाख रुपये दे दिए। महावीर ने 21 लाख लेकर मोबाइल बंद कर लिया।

पुलिस के अनुसार, सात सितंबर को एफआईआर दर्ज करने के साथ ही साइबर सेल प्रभारी इंस्पेक्टर सुनील शर्मा की देखरेख में एसआई वीरेंद्र की टीम गठित की गई। टीम ने मोबाइल लोकेशन के जरिए आरोपी को शिलांग से गिरफ्तार कर लिया। स्टार मेकर ऐप पर लाइक बढ़ने से गायकों की प्रतिष्ठा बढ़ती है। इसी के साथ लाइक पर उन्हें अंक भी मिलते हैं, जिन्हें बैंक खाते में भुनाया जा सकता है। लाइक के जरिए प्रसिद्धि और कमाई बढ़ाने का भरोसा दिए जाने पर गायक आसानी से जालसाज के झांसे में आ जाते थे।

Next Story