undefined

25 लाख किसान अफगानिस्तान से ट्रैक्टर लेकर नहीं आए: राकेश टिकैत

अपने ट्वीट के साथ टिकैत ने बिल वापसी ही घर वापसी हैशटैग इस्तेमाल किया। उन्होंने लिखा, चार लाख ट्रैक्टर भी यही हैं, दिल्ली के ढब को खड़े खड़े घे करें वे, वो 25 लाख किसान भी यही हैं

25 लाख किसान अफगानिस्तान से ट्रैक्टर लेकर नहीं आए: राकेश टिकैत
X

नई दिल्ली। भाकियू की सहारनपुर से दिल्ली ट्रैक्टर यात्रा शुरू होने के साथ भाकियू नेता राकेश टिकैत ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए केंद्र सरकार पर किसानों से बातचीत न करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि चार लाख ट्रैक्टर और पच्चीस लाख किसान भी यहीं है।

राकेश टिकैत ने कहा कि वह किसानों को अनसुना कर रही है और उसे ऐसा करते हुए शर्म भी नहीं आ रही है। हम पिछले 7 महीनों से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं, क्या सरकार को इतनी शर्म नहीं कि वह सुने किसानों को क्या कहना है। लोकतंत्र इस तरह काम नहीं करता है। इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने सोशल मीडिया के जरिए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि 4 लाख ट्रैक्टर भी यही हैं और 25 लाख किसान भी यहीं है। ये ट्रैक्टर इसी देश के हैं, अफगानिस्तान से नहीं आए हैं। अपने ट्वीट के साथ टिकैत ने बिल वापसी ही घर वापसी हैशटैग इस्तेमाल किया। उन्होंने लिखा, चार लाख ट्रैक्टर भी यही हैं, दिल्ली के ढब को खड़े खड़े घे करें वे, वो 25 लाख किसान भी यही हैं और 26 तारीख भी हर महीने आती है ये सरकार याद रख लें। किसान नेता राकेश टिकैत ने कुछ दिनों पहले कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से किसानों से जुड़े मामलों पर मुलाकात की थी। इस बैठक में ममता ने किसान नेताओं को नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन को समर्थन करने का आश्वासन दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यों को निशाना बनाना संघीय ढांचे के लिए अच्छी बात नहीं है।

इस बीच आज सहारनपुर से दिल्ली के लिए ट्रैक्टर यात्रा लेकर किसान रवाना हो रहे हैं।

Next Story