undefined

26 मई को काले झंडे लेकर और पुतले दहन कर ब्लैक डे मनाएंगेः राकेश टिकैत

पीएम मोदी को पद पर 7 साल होंगे पूरे ब्लैक डे किसान संगठनों की ओर से 26 मई को मनाया जा रहा है। यह वही दिन है, जब नरेंद्र मोदी ने 7 साल पहले प्रधानमंत्री पद की कुर्सी संभाली थी।

26 मई को काले झंडे लेकर और पुतले दहन कर ब्लैक डे मनाएंगेः राकेश टिकैत
X

सोनीपत। भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान आंदोलन के छह माह पूरे होने पर 26 मई को किसानों द्वारा ब्लैक डे मनाया जाएगा। कल के दिन हम सभी काले झंडे लगाएंगे। अलग से कोई भीड़-भाड़ या जनसभा नहीं होगी। हालांकि उन्होंने किसानों से सरकार के पुतले जलाने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते बाहर से कोई दिल्ली नहीं जा रहा है। लोग जहां भी होंगे, ये झंडे लगाएंगे। जनसभा नहीं होगी, लोग काले झंडे ही लगाएंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों का आंदोलन शुरू हुए अब 6 महीने हो गए हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने काले कानून वापस नहीं लिए हैं। यह आंदोलन चलता रहेगा। इससे पहले भी भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने अपने ट्विटर हेंडिल पर पोस्ट शेयर कर 26 मई को आंदोलन के नए सिरे से शुरुआत की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा कि, 26 मई को सभी किसान अपने घर पर काले झंडे लगाएं, गांव में सभी किसान सरकार का पुतला दहन करें, समस्त किसान शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन करें।

राकेश टिकैत ने कहा कि हमारा आंदोलन रुका ही नहीं, यह तेज होने जा रहा है, कोरोना तो सरकार की कमी से फैला पीएम मोदी को पद पर 7 साल होंगे पूरे ब्लैक डे किसान संगठनों की ओर से 26 मई को मनाया जा रहा है। यह वही दिन है, जब नरेंद्र मोदी ने 7 साल पहले प्रधानमंत्री पद की कुर्सी संभाली थी। 2021 में जहां एक ओर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर मोदी को 7 साल पूरे हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर किसान संगठनों के आंदोलन को भी 6 महीने पूरे हो रहे हैं। किसान संगठनों के नेताओं ने ऐलान किया है कि, लोग अपने गांव-घर, दुकानों और इंडस्ट्री पर काले झंडे लगाकर विरोध दर्ज कराएंगे।

Next Story