undefined

न्यूयार्क से आए छात्रों के दल ने राकेश टिकैत से मुलाकात कर दिया समर्थन

छात्र-छात्राओं के ग्रुप ने राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात की और तीन कृषि कानूनों की बारीकियों को समझने के साथ आगे आंदोलन को लेकर चर्चा भी की। किसान आंदोलन पर छात्रों की ओर से एक डाॅक्यूमेंट्री भी तैयार की जा रही है जिसे अमेरिका के लोगों को दिखाकर कानून और किसानों की समस्या के बारे में बताया जा सके।

न्यूयार्क से आए छात्रों के दल ने राकेश टिकैत से मुलाकात कर दिया समर्थन
X

गाजीपुर। किसान आंदोलन में आज जहां महिलाओं को प्राथमिकता देते हुए पूरे धरने की बागडोर उन्हें सौंपी गई वहीं विदेशों से भी लोग धरने का समर्थन करने आने लगे है। रविवार को न्यूयार्क से लोगों का एक दल गाजीपुर बाॅर्डर पहुंचा और आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की।

अंतरराष्घ्ट्रीय महिला दिवस पर सोमवार को मंच का संचालन महिलाएं कर रही हैं। भारतीय किसान यूनियन के अनुसार, कई देशों के लोगों ने फोन कर राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से बात कर उन्हें समर्थन देने का ऐलान किया। इसमें छात्र छात्राओं के अलावा विदेशों में बिजनेस कर रहे लोग भी शामिल हुए है। छात्र-छात्राओं के ग्रुप ने राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत से मुलाकात की और तीन कृषि कानूनों की बारीकियों को समझने के साथ आगे आंदोलन को लेकर चर्चा भी की। किसान आंदोलन पर छात्रों की ओर से एक डाॅक्यूमेंट्री भी तैयार की जा रही है जिसे अमेरिका के लोगों को दिखाकर कानून और किसानों की समस्या के बारे में बताया जा सके।

न्यूयार्क से आए इस दल ने आंदोलन चलाने के लिए आर्थिक मदद देने की बात भी कही, लेकिन राकेश टिकैत ने इससे इंकार कर दिया , हालांकि उन्होंने अमेरिका में किसान आंदोलन के नाम से पौधे लगाने की अपील की है। राकेश टिकैत के 13 मार्च को बंगाल में किसानों के साथ बैठक के लिए हा रहे हंै।

Next Story