undefined

अंकित गुर्जर मौत मामले में तिहाड़ जेल के 9 अधिकारियों पर कार्रवाई होगी

अंकित गुर्जर चार अगस्त को तिहाड़ जेल में अपनी सेल के अंदर मृत पाया गया थ, जबकि बगल की सेल में बंद उसके दो पूर्व साथी घायल मिले थे।

अंकित गुर्जर मौत मामले में तिहाड़ जेल के 9 अधिकारियों पर कार्रवाई होगी
X

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल के कैदी अंकित गुर्जर की मौत के मामले में लापरवाही के लिए दो डिप्टी सुपरिटेंडेंट समेत नौ अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली कारागार विभाग ने कहा कि नौ जेल अधिकारियों में दो असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट, तीन हेड वार्डर और दो वार्डर भी शामिल हैं।

गुर्जर की मौत को लेकर विभागीय जांच में कुछ जेल कर्मचारियों की ओर से लापरवाही बरते जाने का बात सामने आई थी। जेल के डीआईजी ने यह जांच की थी। डीजी (जेल) संदीप गोयल ने कहा कि डीआईजी जांच के अनुसार, लापरवाही बरतने वाले नौ कर्मियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इनमें से चार को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है। अधिकारियों ने बताया कि जेल के डॉक्टरों की लापरवाही की रिपोर्ट दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग को भेजी जाएगी। अंकित गुर्जर चार अगस्त को तिहाड़ जेल में अपनी सेल के अंदर मृत पाया गया थ, जबकि बगल की सेल में बंद उसके दो पूर्व साथी घायल मिले थे। वकील महमूद प्राचा और शारिक निसार के माध्यम से दायर एक याचिका में अंकित के परिवार ने आरोप लगाया है कि उसे जेल अधिकारियों द्वारा परेशान किया जा रहा था क्योंकि वह पैसे की उनकी नियमित रूप से बढ़ती मांगों को पूरा करने में असमर्थ था और पूर्व नियोजित साजिश के तहत उसकी हत्या कर दी गई।

Next Story