undefined

डीजल-पेट्रोल, एलपीजी के बाद अब दूध महगा

दूध के साथ दुग्ध उत्पादों पनीर, मक्‍खन, घी, चीज, लस्‍सी, आइसक्रीम और छाछ के अलावा चाय, कॉफी, मिठाइयां और चॉकलेट के दामों में भी इजाफा हो सकता है।

डीजल-पेट्रोल, एलपीजी के बाद अब दूध महगा
X

नई दिल्ली। कोरोना की मंदी के बीच दिल्ली और एनसीआर में महंगाई डायन का मुंह थम नहीं रहा है। एलपीजी गैस सिलेंडर से लेकर दूध, सीएनजी, पेट्रोल-डीजल, सरसो का तेल तक महंगाई की मार दे रहे थे। अब दूध भी चाय की कडुवाहट बढाएगा।

माल भाडे में इजाफे का सीधा असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है। शनिवार को दिल्ली और एनसीआर में मदर डेयरी ने भी दूध के दामों में इजाफे का ऐलान किया। 11 जुलाई से मदर डेयरी के दूध रुपये महंगे हो जाएंगे। इससे पहले करीब 1.5 साल पहले मदर डेयरी ने अपनी कीमतों में इजाफा किया था। एक जुलाई को अमूल ने भी दूध की कीमतों में दो रुपये का इजाफा किया था। कीमतों में बढ़ोतरी के वक्त अमूल की तरफ से जारी बयान में कहा गया था कि इसके अलावा पैकेजिंग की लागत में 30 से 40 प्रतिशत, परिवहन लागत में 30 प्रतिशत और ऊर्जा लागत में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, जिसके चलते उत्पादन लागत बढ़ गई है। दूध के साथ दुग्ध उत्पादों पनीर, मक्‍खन, घी, चीज, लस्‍सी, आइसक्रीम और छाछ के अलावा चाय, कॉफी, मिठाइयां और चॉकलेट के दामों में भी इजाफा हो सकता है।

Next Story