undefined

बहादुरगढ़ के व्यवसायी दिल्ली-हरियाणा सीमा से जाम खत्म कराने को हाईकोर्ट पहुंचे

बेंच ने याचिकाकर्ता के वकील को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दायर याचिकाओं की पुष्टि करने के लिए कहा और सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित आदेशों पर भी गौर करने के लिए कहा ताकि हाईकोर्ट कोई विरोधाभासी आदेश पारित नहीं कर सके।

बहादुरगढ़ के व्यवसायी दिल्ली-हरियाणा सीमा से जाम खत्म कराने को हाईकोर्ट पहुंचे
X

नई दिल्ली। दिल्ली-हरियाणा सीमा पर नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन के कारण लगने वाले जाम को खत्म कराने की मांग को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई है।

चीफ जस्टिस डीएन. पटेल और जस्टिस अमित बंसल की बेंच को दिल्ली पुलिस ने सूचित किया कि इस तरह के आग्रह वाली तीन याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लंबित हैं, जिसने मामले पर गौर करने के लिए एक समिति गठित की है। बेंच ने याचिकाकर्ता के वकील को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दायर याचिकाओं की पुष्टि करने के लिए कहा और सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित आदेशों पर भी गौर करने के लिए कहा ताकि हाईकोर्ट कोई विरोधाभासी आदेश पारित नहीं कर सके। अदालत ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 15 नवंबर तय की है। याचिकाकर्ता बहादुरगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के वकील ने कहा कि दिल्ली और हरियाणा के सुरक्षा बलों द्वारा अवरोधक लगाए जाने के कारण दोनों राज्यों के बीच काम करने वाले लोगों को पिछले 10 महीने से परेशानी हो रही है। इसने कहा कि हजारों लोगों को परेशानी हो रही है क्योंकि उन्हें आने-जाने में दिक्कत होती है।

Next Story