undefined

दिल्ली एम्स में ओपीडी सेवाओं में बदलाव

एम्स के हर विभाग में रजिस्ट्रेशन 50 मरीज प्रतिदिन या प्री कोविड लिमिट जो भी कम हो के अनुसार होंगे। वहीं हर विभाग में पुराने रजिस्ट्रेशन 100 तक बढ़ाए जा सकेंगे।

दिल्ली एम्स में ओपीडी सेवाओं में बदलाव
X

नई दिल्ली। आॅल इंडिया इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) में आज यानी 4 फरवरी से चिकित्सा के लिए जाने वालों के लिए कुछ प्रमुख बदलाव किए जा रहे हैं। ओपीडी सेवाओं को लेकर खास दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। ऐसे में यहां इलाज कराने के लिए आने वाले लोग इन्हें ध्यान से पढ़ लें ताकि इलाज के दौरान उन्हें परेशानियों का सामना न करना पड़े।

आज इसे लेकर दिल्ली एम्स के मेडिकल सुप्रिटेंडेंट की ओर से जारी निर्देशों में कहा गया है कि अस्पताल की फंक्शनिंग को सुचारू करने और कोविड के नियमों का पालन करते हुए ओपीडी सेवाओं में प्रमुख बदलाव किए गए हैं। एम्स के हर विभाग में रजिस्ट्रेशन 50 मरीज प्रतिदिन या प्री कोविड लिमिट जो भी कम हो के अनुसार होंगे। वहीं हर विभाग में पुराने रजिस्ट्रेशन 100 तक बढ़ाए जा सकेंगे। इसके साथ ही फाॅलो अप के लिए आने वाले मरीजों का रजिस्ट्रेशन बिना किसी लिमिट के पहले की तरह ही होगा। विभागों की सुविधा के अनुसार अस्पताल में इवनिंग क्लीनिक की सेवा भी आज से बहाल की जाएगी। इतना ही नहीं एक महीने के लिए सभी विभाग सभी नए मरीजों के लिए आगे के अपाॅइंटमेंट्स भी खोलने जा रहे हैं। कोविड वैक्सीनेशन के लिए स्टाफ का प्रवेश अब राजकुमारी अमृतकौर नई ओपीडी ए विंग के स्टाफ गेट से होगा। सभी रजिस्ट्रेशन का वाॅक इन 20 फीसदी होगा।

Next Story