Top
undefined

बिना पटाखा दिवाली पर केजरीवाल के साथ लक्ष्मीपूजन करेगी दिल्ली

अरविंद केजरीवाल के मुताबिक दिवाली वाले दिन 14 तारीख को 7.39 बजे से दिल्ली के 2 करोड़ लोग मिलकर लक्ष्मी पूजन करेंगे। वह भी अपने मंत्रियों के साथ लक्ष्मी पूजन एक स्थान पर करेंगे, इसका कुछ चैनल प्रसारण भी करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके साथ एक विशेष पंडित रहेंगे जो पूजन करवाएंगे। ऐसे में सभी लोग अपने टेलीविजन को चालू रखें और उनके साथ लक्ष्मी पूजन करें।

बिना पटाखा दिवाली पर केजरीवाल के साथ लक्ष्मीपूजन करेगी दिल्ली
X

नई दिल्ली। कोरोना से जूझ रही दिल्ली को इस बार पटाखा विहीन दिवाली मनानी पडेगी। राजधानी में प्रदूषण के कारण हवा दिन-ब-दिन जहरीली होती जा रही है। वाहनों, फैक्ट्रियों आदि से होने वाले प्रदूषण से पहले ही दिल्ली के लोग परेशान थे, लेकिन इन सीजन में किसानों ने जो पराली जलाई उससे हालात और बिगड़ गए। एक हफ्ते बाद दिवाली का त्योहार है, जिसको देखते हुए केजरीवाल सरकार ने 7 नवंबर से 30 नवंबर तक पटाखों पर बैन लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री केजरी वाल ने अपने लक्ष्मीपूजन का टीवी पर सीधा प्रसारण किए जाने की घोषणा करते हुए लोगों से इसका सजीव प्रसारण देखकर लक्ष्मी पूजन करने की अपील की है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन के का कहना है कि पहले ही राजधानी कोरोना महामारी से पहले ही प्रभावित है, ऐसे में प्रदूषण ने हालात और खराब कर दिए हैं। इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी तरह के पटाखों को बैन कर दिया है। ये बैन 7 नवंबर से 30 नवंबर तक रहेगा यानी इस दौरान किसी भी तरह के पटाखे नहीं बिकेंगे। जैन के मुताबिक दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है, जिस वजह से पाॅजिटिव केसों की संख्या बढ़ रही है। मौजूदा वक्त में 7231 कोविड बेड पर मरीज भर्ती हैं, जबकि 8572 अभी भी उपलब्ध हैं। उनकी सरकार सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राइवेट अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़वा रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक दिवाली वाले दिन 14 तारीख को 7.39 बजे से दिल्ली के 2 करोड़ लोग मिलकर लक्ष्मी पूजन करेंगे। वह भी अपने मंत्रियों के साथ लक्ष्मी पूजन एक स्थान पर करेंगे, इसका कुछ चैनल प्रसारण भी करेंगे। उन्होंने बताया कि उनके साथ एक विशेष पंडित रहेंगे जो पूजन करवाएंगे। ऐसे में सभी लोग अपने टेलीविजन को चालू रखें और उनके साथ लक्ष्मी पूजन करें।

Next Story