undefined

किसानों ने पंजाब में 1411 टावरों के कनेक्शन काटे

पंजाब में किसानों ने 1411 मोबाइल टावरों के कनेक्शन भी काट दिए। आज भी किसान आंदोलन के चलते दिल्ली की कई सीमाएं और रास्ते बंद रहे।

किसानों ने पंजाब में 1411 टावरों के कनेक्शन काटे
X

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का आंदोलन आज 33वें दिन में प्रवेश कर चुका है। पंजाब में किसानों ने 1411 मोबाइल टावरों के कनेक्शन भी काट दिए। आज भी किसान आंदोलन के चलते दिल्ली की कई सीमाएं और रास्ते बंद रहे।

इस बीच कई दौर की वार्ता के बाद मंगलवार को एक बार फिर किसान और केंद्र सरकार की बैठक होगी। इससे पहले किसान संगठनों ने रविवाल को ऐलान किया कि जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं हरियाणा के सभी टोल फ्री करेंगे। कांग्रेस ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृकृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन का समर्थन करने के लिए आरक्षित के सभी जिलों में संवाद कार्यक्रम शुरू करने का फैसला किया है। पार्टी 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक राज्यव्यापी संवाद कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि किसान कानूनों के खिलाफ किसानों की आवाज को और मजबूत करने के मकसद के साथ, राजस्थान राज्य कांग्रेस कमेटी 28 दिसंबर से 30 दिसंबर तक किसान संवाद कार्यक्रम राज्य विधानसभा वार का आयोजन करेगी, जिसमें हर जिले में नारा दिया जाएगा। जय जवान जय किशन। राज्य सरकार के इस अभियान में, किसान हस्ताक्षर अभियान से जुड़े मंत्रियों और प्रतिनिधि किसानों के साथ संवाद स्थापित किया जाएगा। इसके अलावा, सरकार और काले खेत कानूनों, ब्लाॅक स्तर पर श्रमिकों की बैठकों, प्रेस काॅन्फ्रेंस और जनता की उपलब्धियों के बारे में जागरूकता के लिए। अशोक गहलोत ने कहा कि काले कानूनों की वास्तविकता के बारे में किसानों को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

Next Story