undefined

दिल्ली में किसानों का आंदोलन तेज, ये सीमाएं हैं खुली

किसान संगठनों की ओर से देश के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन किए जा रहे। इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें ये बताया गया है कौन सी सीमाएं खुली हुई हैं और कौन सी बंद हैं।

दिल्ली में किसानों का आंदोलन तेज, ये सीमाएं हैं खुली
X

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने दिल्ली के पास की कई सीमाओं पर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। किसान संगठनों की ओर से देश के अन्य हिस्सों में भी विरोध प्रदर्शन किए जा रहे।

इस बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें ये बताया गया है कौन सी सीमाएं खुली हुई हैं और कौन सी बंद हैं। एडवाइजरी में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा है, किसान आंदोलन की वजह से गाजियाबाद से दिल्ली आने वाले ट्रैफिक के लिए गाजीपुर सीमा बंद है। लोगों को दिल्ली जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते अपनाने की सलाह दी जाती है, जैसे आनंद विहार, डीएनडी, चिल्ला, अपसरा और भोपरा सीमाएं। पुलिस ने आगे कहा है, सिंघु, औचंदी, पियू मनियारी, सभोली और मंगेश सीमाएं भी बंद हैं। ऐसे में लोग लामपुर, सफियाबाद और सिंघु स्कूल टोल टैक्स सीमाओं के जरिए वैकल्पिक मार्ग का चयन करें। ट्रैफिक को मुकरबा और जीटीके रोड से डायवर्ट किया गया है। ऐसे में आउटर रिंग रोड, जीटीके रोड और एनएच-44 पर जाने से बचें। आपको बता दें विरोध प्रदर्शन कर रहे इन किसानों का कहना है कि वह इस विरोध के जरिए सरकार को जगाना चाहते हैं। पंजाब में भारतीय किसान संघ (बीकेयू) के महासचिव हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा है, हम सरकार को जगाना चाहते हैं।

गाजीपुर सीमा पर प्रदर्शन कर रहे किसानों का कहना है कि वह दिनभर उपवास करने के लिए तैयार हैं।

Next Story