undefined

दिल्ली में यमुना में उफान के साथ बाढ़ का अलर्ट

शुक्रवार को राजधानी में यमुना का जलस्तर 205.22 मीटर तक पहुंच जाने पर अलर्ट जारी किया, जो अनिश्चित रूप से 205.33 मीटर के खतरे के निशान के करीब है, क्योंकि उत्तर पश्चिम भारत में बारिश जारी है।

दिल्ली में यमुना में उफान के साथ बाढ़ का अलर्ट
X

नई दिल्ली। झमाझम बारिश के चलते दिल्ली में यमुना का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। शुक्रवार को राजधानी में यमुना का जलस्तर 205.22 मीटर तक पहुंच जाने पर बाढ की आशंका के चलते अलर्ट की घोषणा की। यमुना का जल स्तर इस समय 205.33 मीटर के खतरे के निशान के करीब है।

दिल्ली में बाढ की आशंका को लेकर अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली प्रशासन ने शुक्रवार को राजधानी में यमुना का जलस्तर 205.22 मीटर तक पहुंच जाने पर अलर्ट जारी किया, जो अनिश्चित रूप से 205.33 मीटर के खतरे के निशान के करीब है, क्योंकि उत्तर पश्चिम भारत में बारिश जारी है। सिंचाई और बाढ़ नियंत्रण विभाग ने विभिन्न क्षेत्रों में 13 नावों को तैनात किया है और 21 अन्य को स्टैंडबाय पर रखा है। हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से यमुना नदी में अधिक पानी छोड़ने के साथ, दिल्ली पुलिस और पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने राजधानी में यमुना के मैदानी इलाकों में रहने वाले लोगों को निकालना शुरू कर दिया है। एक अधिकारी ने कहा कि इन लोगों को यमुना पुश्ता इलाके में दिल्ली सरकार के शेल्टर होम में शिफ्ट किया जा रहा है।

Next Story