undefined

हो गई ब्रेन की सर्जरी, हनुमान चालीसा पढ़ती रही महिला

दिल्ली एम्स की न्यूरो एनेस्थीटिक टीम द्वारा मरीज को बेहोश किए बिना ही ब्रेन सर्जरी किए जाने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि सर्जरी के दौरान महिला मरीज पूरी तरह होश में रही और आपरेशन के दौरान वह हनुमान चालीसा का पाठ भी करती रही।

हो गई ब्रेन की सर्जरी, हनुमान चालीसा पढ़ती रही महिला
X

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स ) के न्यूरो सर्जरी डिपार्टमेंट में एक अनोखा मामला सामने आया। चिकित्सकों ने एक महिला की पूरी तरह बेहोश किए बिना ही उसका ब्रेन ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया। बताया गया है कि सर्जरी के दौरान महिला पूरे होशो हवास में हनुमान चालीसा का पाठ भी करती रही।

चिकित्सा विज्ञान में ब्रेन सर्जरी काफी जटिल प्रक्रियाओं में मानी जाती है। दिल्ली एम्स की न्यूरो एनेस्थीटिक टीम द्वारा मरीज को बेहोश किए बिना ही ब्रेन सर्जरी किए जाने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि सर्जरी के दौरान महिला मरीज पूरी तरह होश में रही और आपरेशन के दौरान वह हनुमान चालीसा का पाठ भी करती रही। आपरेशन थियेटर में मौजूद किसी सदस्य ने इसका वीडियो बना लिया। सर्जरी के बाद उसने अपने बालों में शैम्पू किया और आपरेशन थियेटर से मुस्कुराते हुए बाहर निकली।

Next Story