undefined

चांदनी चौक में तोड़ा हनुमान मंदिर रातोंरात फिर बनाया

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में उस स्थान पर अब स्टील का बना मंदिर खड़ा कर दिया गया है और इलाके के लोग इसके अंदर रखी भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ पूजा-अर्चना करते दिख रहे थे।

चांदनी चौक में तोड़ा हनुमान मंदिर रातोंरात फिर बनाया
X

नई दिल्ली। करीब डेढ़ महीने पहले हाईकोर्ट के आदेश पर चांदनी चौक में तोड़े गए सैंकडों साल पुराने हनुमान मंदिर के स्थान पर एक बार फिर से रातों रात अस्थायी मंदिर का निर्माण कर दिया गया है। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के मेयर जय प्रकाश ने शुक्रवार को दावा किया इस मंदिर का निर्माण हनुमान भक्तों द्वारा किया गया है।

जानकारी के अनुसार, चांदनी चौक में चल रही सौंदर्यीकरण योजना के दौरान जनवरी की शुरुआत में पुराने हनुमान मंदिर को तोड़े जाने पर भाजपा और आम आदमी पार्टी के बीच काफी विवाद हुआ था। उस वक्त उत्तरी निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि अदालत के आदेश पर अतिक्रमण के रूप में मंदिर को तोड़ दिया गया था। शुक्रवार को सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीरों में उस स्थान पर अब स्टील का बना मंदिर खड़ा कर दिया गया है और इलाके के लोग इसके अंदर रखी भगवान हनुमान की मूर्ति के साथ पूजा-अर्चना करते दिख रहे थे। इसे लेकर उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने शुक्रवार को कहा कि राम जी और हनुमान जी के मंदिरों को राम जी और हनुमान जी के भक्तों द्वारा खड़ा किया गया है। हालांकि, इसमें प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है, लेकिन हमें उनकी धार्मिक आस्था सम्मान करना होगा। एक ट्वीट में उन्होंने नए मंदिर की दो तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि वह आज दोपहर मंदिर का दौरा करेंगे और भगवान हनुमान का आशीर्वाद मांगेंगे? ट्वीट में उन्होंने कहा, चांदनी चौक में विराजे पवनसुत हनुमान, जय श्री राम।

Next Story