undefined

लाल किला हिंसा में दीप सिद्ध समेत 25 आरोपियों की पहचान

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि क्राइम ब्रांच की टीम 26 जनवरी से हजारों तस्वीरों और वीडियो को देख रही है और फोरेंसिक ने लाल किले की बर्बरता के पीछे लोगों को नंगा करने के लिए फोटो ग्रब का एक पोर्टफोलियो बनाया है।

नई दिल्ली । दिल्ली क्राइम ब्रांच द्वारा गणतंत्र दिवस के मौके पर 26 जनवरी को दिल्ली के लाल किले पर हुए उपद्रव के मामले में पुलिस ने 25 आरोपियों की पहचान कर ली गई है। तस्वीरों और 200 से अधिक वीडियो फुटेज देखने के बाद फाॅरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से इन आरोपियों की पहचान की है। इसमें दीप सिद्धू की भी तस्वीर शामिल है।

हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने आम लोगों और मीडिया से वीडियो और फोटो शेयर करने की अपील की थी। जिससे लाल किला हिंसा में शामिल उपद्रवियों की पहचान हो सके। जानकारी के मुताबिक बड़ी संख्या में आमलोगों ने दिल्ली पुलिस को हिंसा से जुड़े वीडियो दिए थे। तस्वीरों में लोग लाठी-डंडों, फरसा और तलवारों के साथ दिख रहे हैं. इससे साफ होता है कि हिंसा को किसी साजिश के तहत अंजाम दिया गया है। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा द्वारा गठित एसआईटी जो गणतंत्र दिवस पर लाल किले की घटना की जांच कर रही है, जब किसानों के एक समूह ने प्रतिष्ठित स्मारक पर धावा बोला, उस दिन से हजारों तस्वीरों और वीडियो से कुछ चेहरों की पहचान की। एक फोटो में अभिनेता दीप सिद्धू, जिन्हें किसानों को उनके मार्ग से भटकाने और लाल किले में तूफान के लिए उकसाने के लिए एफआईआर में नामित किया गया है, को भी देखा जा सकता है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि क्राइम ब्रांच की टीम 26 जनवरी से हजारों तस्वीरों और वीडियो को देख रही है और फोरेंसिक ने लाल किले की बर्बरता के पीछे लोगों को नंगा करने के लिए फोटो ग्रब का एक पोर्टफोलियो बनाया है।

लाल किले पर धावा बोलने वाली भीड़ के सदस्यों ने बैरिकेड्स को तोड़ा और घेराबंदी के दौरान पुलिस कर्मियों से मारपीट की गई, इन तस्वीरों और वीडियो का इस्तेमाल कर उनकी पहचान की जाएगी। दिल्ली पुलिस उन वीडियो को देख रही है जिसमें सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ हिंसा हुई थी। वीडियो में भीड़ को पुलिस पर हमला करते हुए देखा जा सकता है।

Next Story