undefined

कश्मीरी युवक चला रहा था नोएडा के फर्जी काॅल सेंटर, कश्मीरी युवक-युवतियों समेत कई लोग पकड़े

यूपी एटीएस की टीम ने मंगलवार को सेक्टर-63 स्थित फर्जी काॅल सेंटर में छापेमारी कर कई लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में कश्मीरी युवक-युवती भी शामिल बताए जा रहे हैं।

कश्मीरी युवक चला रहा था नोएडा के फर्जी काॅल सेंटर, कश्मीरी युवक-युवतियों समेत कई लोग पकड़े
X

नोएडा। कश्मीर का निवासी एक व्यक्ति नोएडा में फर्जी काॅल सेंटर चला रहा था। यूपी एटीएस की टीम ने मंगलवार को सेक्टर-63 स्थित फर्जी काॅल सेंटर में छापेमारी कर कई लोगों को पकड़ा है। पकड़े गए लोगों में कश्मीरी युवक-युवती भी शामिल बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, यूपी एटीएस ने मंगलवार सुबह नोएडा पुलिस के साथ एक ज्वाॅइंट आॅपरेशन के दौरान सेक्टर-63 स्थित बीएसआई बिल्डिंग में चल रहे एक फर्जी काॅल सेंटर में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एटीएस ने वहां काम करने वाले कश्मीरी युवक-युवतियों को हिरासत में लिया है। छापेमारी की सूचना मिलते ही नोएडा के डीसीपी हरीश चंद्र भी मौके पर पहुंच गए हैं। एटीएस की टीम भी करीब 2 घंटे से भी अधिक समय से अंदर है। बताया जा रहा है कि पुलिस हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ करने के साथ ही काॅल सेंटर के रिकाॅर्ड्स भी खंगाल रही है।

हालांकि, पुलिस या एटीएस की तरफ से अभी छापेमारी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी मीडिया के साथ शेयर नहीं की गई है। पुलिस ने चारों तरफ से बिल्डिंग को घर रखा है। अब तक की जानकारी के अनुसार, इस काॅल सेंटर के जरिए बेस्ट स्टार डिपार्टमेंटल स्टोर के नाम से लोगों के पास काॅल करके ग्रोसरी गिफ्ट के आॅफर दिए जा रहे थे। इसके साथ ही विदेशी काॅल को भी भारतीय ग्राहकों के पास ट्रांसफर किया जाता था। इससे सरकार को प्रतिमाह करीब 20 लाख रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा था।

इस फर्जी काॅल सेंटर संचालक जम्मू-कश्मीर के बारामूला का रहने वाला है। इस काॅल सेंटर की आड़ में वह विदेशी काॅल को देशभर में अवैध तरीके से ट्रांसफर करता था।

Next Story