undefined

केजरीवाल ने कोरोना मृतकोें के परिवारों को 50 हजार का मुआवजा देने का किया ऐलान

जिन घरों में कमाने वाला की मृत्यु हुई है, उन्हें महीने की राशि दी जाएगी। जिन बच्चों ने मां- बाप को खोया है, उन बच्चों को 2500 रुपये की राशि 25 साल होने तक दी जाएगी। इसके लिए आज पोर्टल लांच किया जा रहा है।

केजरीवाल ने कोरोना मृतकोें के परिवारों को 50 हजार का मुआवजा देने का किया ऐलान
X

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट तक मामला जाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोरोना से मौत के मामलों में आश्रितों को पचास हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

आज यह ऐलान करते हुए केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक रही। शायद ही ऐसा कोई परिवार होगा जो इस बार कोरोना से प्रभावित नहीं हुआ हो। इस बार ऐसा भी देखने को मिला है कि कई परिवार में बच्चों के सिर से उनके मां- बाप का साया उठ गया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों के घर में कोरोना से मौत हुई है, उन्हें 50 हजार का मुआवजा दिया जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि जिन घरों में कमाने वाला की मृत्यु हुई है, उन्हें महीने की राशि दी जाएगी। जिन बच्चों ने मां- बाप को खोया है, उन बच्चों को 2500 रुपये की राशि 25 साल होने तक दी जाएगी। इसके लिए आज पोर्टल लांच किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के प्रतिनिधि जिन लोगों के घरो में कोरोना से मौत हुई है वो खुद भी पोर्टल पर आवेदन कर सकते हैं। लेकिन जिम्मेदार सरकार होने के नाते सरकार की तरफ से भी एक प्रतिनिधि पीड़ित परिवारों के घरों में जाएगा और उनसे फार्म भरवाएगा। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मेरी अपील उन प्रतिनिधियों से भी है कि कागज की कमी बताकर लोगों को मुआवजा रुकना नहीं चाहिए। कागज कमी है तो वो जिम्मेदारी सरकार की है। उन लोगों का हर तरह से काम करवाना है और मुआवजा दिलवाना है। केजरीवाल ने कहा कि पीड़ित परिवार को किसी भी तरह परेशान नहीं करना है, उन्हें सहायता पहुंचानी है। किसी के घर में मौत हुई है या कमाने वाला चला गया है तो कोशिश करनी है की जल्दी से उन्हें मदद मिल जाए। साथ ही कोशिश इस बात की करनी है पीड़ित परिजनों को मदद समय पर मिले।

Next Story