undefined

केजरीवाल ने की सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने की अपील

उन्होंने अनुरोध किया है कि डाॅक्टर की सलाह के मुताबिक, सहयोग करें। सबकी जान कीमती है, सभी को बचाना है।

केजरीवाल ने की सीबीएसई की परीक्षाएं रद्द करने की अपील
X

नई दिल्ली। तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीएसई की परीक्षा रद्द करने की अपील की है।

सीबीएसई की परीक्षा के मुद्दे पर बच्चों की सुरक्षा के चलते कहा कि सीबीएसई की परीक्षाओं में 6 लाख बच्चे बैठेंगे और 1 लाख टीचर रहेंगे। अगर सुरक्षा के इंतजाम नहीं किए गए तो परीक्षा केंद्र बड़े हाॅटस्पाॅट बन सकते हैं। मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द किया जाए। इसके स्थान पर आॅनलाइन परीक्षा या इंटरनल असेसमेंट पर विचार किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को कई तरह की जिम्मेदारी के लिए घर से निकलना पड़ता है, लेकिन जब ज्यादा जरूरी हो, तभी बाहर निकलें। घर से निकलने पर सारे कोविड प्रोटोकाॅल को फाॅलो करें क्योंकि अपनी सुरक्षा अपने हाथ में हैं। केजरीवाल ने कहा कि यदि आप 45 साल से अधिक उम्र के हैं, तो तुरंत वैक्सीन लगवाएं। ये वैक्सीन सारे सरकारी अस्पतालों में फ्री में लगाई जा रही हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम लाॅकडाउन नहीं लगाना चाहते, इसके लिए बड़ी प्लानिंग कर रहे हैं और बड़े बैंक्वेट हाॅल और होटल को अटैच कर रहे हैं। कम बीमारी वाले मरीजों को बैंक्वेट होल में शिफ्ट करेंगे। किसी को आॅक्सीजन की जरूरत होगी, तो बैंक्वेट हाॅल में भी इलाज हो सकता है। बेड की कैपेसिटी बढ़ा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि सरकार ने कुछ सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों को 100 प्रतिशत कोविड डेडिकेटिड अस्पताल के रूप में घोषित किया है। सभी से सहयोग की अपेक्षा है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि अस्पताल वाले भी इसमें मदद करेंगे। नाॅन कोविड बीमारी और पहले से तय सर्जरी को डिले किया जाए- जैसे घुटना बदलवाना। इमरजेंसी के लिए पूरा इंतजाम है। अगर हमने अस्पतालों को मैनेज कर लिया, तो हम कोविड की इस वेब पर भी अच्छे से काबू पा लेंगे। एक एक मरीज जो अस्पताल में हैं, उन्हें डाॅक्टर चेक कर रहे हैं, यदि वे घर में ठीक हो सकते हैं, तो अस्पताल का बेड खाली करें। जब वे घर जाएंगे, तब भी माॅनिटर करेंगे, आॅक्सीमीटर देकर भेजेंगे, तबीयत खराब होने पर फिर अस्पताल में भर्ती करेंगे। अगर उन्हें बेड की जरूरत नहीं है, तो घर में रहकर ही इलाज करवाएं। उन्होंने अनुरोध किया है कि डाॅक्टर की सलाह के मुताबिक, सहयोग करें। सबकी जान कीमती है, सभी को बचाना है।

Next Story