undefined

केजरीवाल को शराब नीति केस में 28 मार्च तक रिमांड पर

केजरीवाल को शराब नीति केस में 28 मार्च तक रिमांड पर
X

Delhi PMLA कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति केस में जांच आयोग रिमांड पर भेज दिया है। उन्हें 28 मार्च तक (6 दिन) की रिमांड पर रखा गया है। कोर्ट ने 3 घंटे की सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रखा था। केजरीवाल को शुक्रवार दोपहर 2 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था, और सुनवाई दोपहर 2.15 बजे शुरू हुई और शाम 5.15 बजे तक चली। ED ने 10 दिन की रिमांड की मांग की, साथ ही उन्होंने केजरीवाल को इस मामले का मास्टरमाइंड बताया।

केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने ED की तरफ से प्रस्तावित गिरफ्तारी के खिलाफ आपत्ति दर्ज की है, उन्होंने कहा कि ED के पास सबूत होने के बावजूद भी ऐसी कठिनाइयों की बातें उठाई जा रही हैं। केजरीवाल के नाम को लेकर उनके वकीलों ने कहा कि अधिकांश लोगों ने उनका नाम नहीं बताया और उनसे मिलने की भी बात नहीं की गई है।

ED के एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) राजू ने कहा कि इस केस में कई सारे इलेक्ट्रॉनिक सबूत मिटाए गए हैं, और कई सारे फोन तोड़े गए हैं। केजरीवाल के वकीलों के अलावा, विपक्ष के नेताओं ने भी चुनाव आयोग से मुलाकात की। केजरीवाल को 21 मार्च को CM हाउस से गिरफ्तार किया गया था, और उनकी रात ED की लॉकअप में कटी।

Next Story