undefined

टीकरी बाॅर्डर की सड़क पर ठोंके नुकीले सरिये

किसान एकता मोर्चा का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। किसान आंदोलन को लेकर ज्यादा पोस्ट करने वाले कई अन्य ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड किए गए हैं। इधर, तीन फरवरी को किसान नेता राकेश टिकैत जींद का दौरा करेंगे और लोगों से किसान आंदोलन के लिए समर्थन मांगेंगे।

टीकरी बाॅर्डर की सड़क पर ठोंके नुकीले सरिये
X

गाजीपुर। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुए बवाल और संयुक्त किसान मोर्चा ने 6 फरवरी को देशभर में चक्का जाम करने के ऐलान के बाद पुलिस ने दिल्ली बाॅर्डर पर सख्त घेराबंदी कर दी है। दिल्ली पुलिस ने सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बाॅर्डर पर कई लेयर बैरिकेडिंग और कंटीले तार लगाकर रोड ब्लाॅक कर दी है। इतना ही नहीं, पुलिस ने टिकरी और गाजीपुर बाॅर्डर की मेन रोड पर लोहे की कीलें ठोक दी हैं। किसानों को रोकने के लिए बनाई जा रही बैरिकेडिंग को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने कहा कि सरकार को पुलों का निर्माण करें, दीवारों का नहीं।

आंदोलन के चलते टिकरी बाॅर्डर, सिंघू बाॅर्डर, औचंदी बाॅर्डर, प्याऊ मनियारी, सबोली बाॅर्डर, मंगेश बाॅर्डर के रास्ते बंद है। ऐसे में लामपुर बाॅर्डर, सफियाबाद बाॅर्डर, पल्ला और सिंघू स्कूल टोल टैक्स, बाॅर्डर, आनंद विहार बाॅर्डर, डीएनडी, अप्सरा बाॅर्डर, भौपुरा बाॅर्डर, कालिंदी कुंज, बदरपुर, सूरजकुंड, आया नगर, झरोदा (एक लेन खुली) दौराला, कापसहेड़ा, बादौसराय, रजोकरी, बिजवासन, पालम विहार, दूंदाहेरा, आईटीओ, विकास मार्ग के रास्तों का प्रयोग करने की सलाह पुलिस ने दी है। सीमाओं के बंद होने के बाद बहादुरगढ़ से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

दिल्ली बाॅर्डर पर किसान आंदोलन में कई जिलों से खापों के प्रतिनिधि और किसान लगातार पहुंच रहे हैं। वहीं सोमवार को किसान एकता मोर्चा का ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिया गया है। किसान आंदोलन को लेकर ज्यादा पोस्ट करने वाले कई अन्य ट्विटर अकाउंट भी सस्पेंड किए गए हैं। इधर, तीन फरवरी को किसान नेता राकेश टिकैत जींद का दौरा करेंगे और लोगों से किसान आंदोलन के लिए समर्थन मांगेंगे। खटकड़ टोल पर किसानों ने अन्ना हजारे के नाम खुला पत्र लिखकर उनसे आंदोलन में शामिल होने की मांग की है।

किसान आंदोलन को लेकर गाजीपुर बाॅर्डर पर न सिर्फ किसानों के आने बल्कि नेताओं के आने का सिलसिला भी तेजी से शुरू हो गया है। इसी कड़ी में आज शिवसेना के नेता संजय राउत गाजीपुर बाॅर्डर पहुंचकर किसानों से मिलेंगे और आंदोलन को अपना समर्थन देंगे।

Next Story