Top
undefined

कचरा फूंकने पर एनडीएमसी पर एक करोड का जुर्माना

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले दिल्ली के किराड़ी की प्रमुख सड़क के किनारे कचरे के ढेर में लगी आग पर कार्रवाई नहीं करने के कारण एनडीएमसी पर एक करोड़ का जुर्माना लगाने का ऐलान किया है।

कचरा फूंकने पर एनडीएमसी पर एक करोड का जुर्माना
X

नई दिल्ली। दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले दिल्ली के किराड़ी की प्रमुख सड़क के किनारे कचरे के ढेर में लगी आग पर कार्रवाई नहीं करने के कारण एनडीएमसी पर एक करोड़ का जुर्माना लगाने का ऐलान किया है।

दिल्ली सरकार में पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने यहां का निरीक्षण किया था। इसके बाद दिल्ली प्रदूषण नियंत्रण समिति को निगम पर जुर्माना लगाने का आदेश जारी किया गया है। किराड़ी के बाबा विद्या पति मार्ग पर निरीक्षण के दौरान, सड़क किनारे कचरे के ढेर में आग लगी हुई थी। इससे निकले धुएं से इलाके में प्रदूषण फैल रहा था। उनका कहना है कि सुबह से ही कूड़े के ढेर में आग लगी हुई थी लेकिन उसे बुझाने के लिए उत्तरी निगम की तरफ से कोई कार्रवाई ना किया जाना गंभीर है। पर्यावरण मंत्री ने सड़क के किनारे लगी इस आग को निगम की लापरवाही करार देते हुए डीपीसीसी को निर्देश दिए कि उत्तरी निगम पर एक करोड़ का जुर्माना लगाया जाए।

Next Story