undefined

फर्जी आधार कार्ड से हिंदू बनकर शादी व जबरन धर्मांतरण पर जमानत नहीं

आरोपी ने आधार कार्ड बनाया और इसी तरह महिला से दूसरी शादी की। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अगर उसे जमानत पर रिहा किया जाता है, तो आरोपी द्वारा सबूतों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित करने की संभावना है।

फर्जी आधार कार्ड से हिंदू बनकर शादी व जबरन धर्मांतरण पर जमानत नहीं
X

नई दिल्ली। फर्जी आधार कार्ड दिखाकर लड़की से शादी करने के लिए खुद को हिंदू के रूप में पेश करने और जबरन उसका धर्म परिवर्तन कराने वाले को अदालत ने जमानत देने से इनकार कर दिया है। आरोप है कि उसन विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी।

मामले में आरोपी को राहत से इनकार करते हुए, मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है कि शिकायतकर्ता ने एक मंदिर में आरोपी से शादी की और फिर अपने बच्चे के भविष्य को सुरक्षित करने के दबाव में इस्लामी अधिकारों के साथ दोबारा शादी की। अदालत ने कहा कि आरोपों की जांच की जानी बाकी है कि आरोपी ने आधार कार्ड बनाया और इसी तरह महिला से दूसरी शादी की। अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अगर उसे जमानत पर रिहा किया जाता है, तो आरोपी द्वारा सबूतों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित करने की संभावना है।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने मामले की आगे की जांच के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना से हस्तक्षेप की मांग की है। उन्होंने कहा कि स्थानीय पुलिस भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (यूआईडीएआई) से जाली आधार कार्ड के संबंध में जानकारी प्राप्त करे। अदालत ने कहा कि फर्जी आधार कार्ड बनाना एक गंभीर मसला है।

Next Story