Top
undefined

पीएम मोदी बोले- नई शिक्षा नीति सरकार की नहीं, बल्कि देश की शिक्षा नीति है

जिस तरह विदेश नीति या रक्षा नीति किसी सरकार की नहीं होती बल्कि वह देश की होती है, उसी तरह यह नयी शिक्षा नीति भी सरकार की नहीं, बल्कि यह देश की शिक्षा नीति है।

पीएम मोदी बोले- नई शिक्षा नीति सरकार की नहीं, बल्कि देश की शिक्षा नीति है
X

नई दिल्ली। नई शिक्षा नीति सरकार की नीति नहीं, बल्कि देश की शिक्षा नीति है और इससे समाज के सभी लोगों के आपसी संवाद के जरिये लागू किया जाएगा। उक्त विचार आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने व्यक्त किये।

श्री मोदी ने आज नई शिक्षा नीति पर राज्यपालों के सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये कहा कि जिस तरह विदेश नीति या रक्षा नीति किसी सरकार की नहीं होती बल्कि वह देश की होती है, उसी तरह यह नयी शिक्षा नीति भी सरकार की नहीं, बल्कि यह देश की शिक्षा नीति है। उन्होंने कहा कि सरकार तो आती जाती रहती हैं, लेकिन विदेश नीति और रक्षा नीति देश की नीति बनी रहती है। नयी शिक्षा नीति देश की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बनाई गई है । इसे तेजी से बदलते समय में और भविष्य को ध्यान में रखते हुए इसे तैयार किया गया है, इसलिए इस शिक्षा नीति को लागू करते समय हमें यह देखना होगा कि देश की नीति के रूप में लागू हो रही है या नहीं । उन्होंने यह भी कहा कि इस शिक्षा नीति पर देश भर में संवाद चल रहा है और हम सबको मिलकर इसके बारे में शंकाओं और आशंकाओं को दूर करना है तथा इसे लागू करना है ।

Next Story