undefined

फर्जी चेक देकर खरीद लिए दो सौ करोड के मेवा

इस गिरोह का मुख्य सरगना मोहित गोयल है जिसने वर्ष 2016 में महज 251 रुपए में स्मार्टफोन देने का दावा कर देश के लाखों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की थी

फर्जी चेक देकर खरीद लिए दो सौ करोड के मेवा
X

नोएडा। फर्जी चेक देकर दो सौ करोड के मेवा खरीदने के बहुचर्चित सूखे मेवा घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए सात लोगों के खिलाफ थाना सेक्टर 58 पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है। अपुर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए मोहित गोयल, ओमप्रकाश जांगिड़, आकाशदीप शर्मा उर्फ हैरी, पंकज प्रकाश, अमरजीत, सुमिता नेगी उर्फ जैनिया तथा सतन यादव के खिलाफ थाना सेक्टर 58 में धोखाधड़ी के 12 मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि इन ठगों के खिलाफ गुड़गांव, मुरादाबाद थाना फेस- 3 सहित देश के विभिन्न थानों में 24 से ज्यादा धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। इनकी गिरफ्तारी थाना सेक्टर 58 पुलिस ने जनवरी 2021 में की थी।

उन्होंने बताया कि इस गिरोह का मुख्य सरगना मोहित गोयल है जिसने वर्ष 2016 में महज 251 रुपए में स्मार्टफोन देने का दावा कर देश के लाखों लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की थी इसके बाद इसने गिरोह बनाकर देश के विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले थोक व्यापारियों से सूखे मेवे, चावल, मसाले आदि खरीदे तथा उन्हें भुगतान के लिए नगद के बजाए चेक दिया,जो बाउंस हो गया। उन्होंने बताया कि यह घोटाला 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का है।

Next Story