Top
undefined

दिल्ली में रेड लाइट आॅन, गाड़ी आॅफ के लिए बंट रहे गुलाब

कई जगह तो वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर उनसे अनुरोध किया जा रहा है कि दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए वह अपना योगदान दें। लाल बत्ती पर अपनी गाड़ी का इंजन बंद कर दें ताकि कार्बन उत्सर्जन में कुछ कमी लाई जा सके।

दिल्ली में रेड लाइट आॅन, गाड़ी आॅफ के लिए बंट रहे गुलाब
X

नई दिल्ली। प्रदूषण से परेशान दिल्ली में सरकार ने रेड लाइट आॅन, गाड़ी आॅफ अभियान शुरू किया है। शहर में तमाम स्थानों पर रेड लाइट पर सिविल डिफेंस वाॅलेंटियर्स खड़े होकर गुलाब देकर लोगों से रेड लाइट पर गाड़ी आॅफ करने की गुजारिश कर रहे हैं।

सरकार के अभियान में जुडने के लिए वाॅलेंटियर्स लोगों से गुजारिश कर रहे हैं। कई जगह तो वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर उनसे अनुरोध किया जा रहा है कि दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए वह अपना योगदान दें। लाल बत्ती पर अपनी गाड़ी का इंजन बंद कर दें ताकि कार्बन उत्सर्जन में कुछ कमी लाई जा सके। 15 नवंबर के बीच दिल्ली के व्यस्ततम ट्रैफिक सिग्नल पर वाहन बंद करने के लिए लाल गुलाब देकर गांधीगिरी की जाएगी। इसके लिए 100 चैराहों की पहचान की गई है। सुबह 8 से रात 8 बजे के बीच यहां तैनात पर्यावरण मार्शल अभियान का आगे बढ़ाएंगे। पूरी दिल्ली के लिए 2,500 माॅर्शल की नियुक्त हुई है।

Next Story