undefined

केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच फिर तनातनी

दिल्ली के उप राज्यपाल के अधिकार बढाने संबंधी विधेयक को लकर केंद्र और दिल्ली के सरकार के बीच तनातनी के बीच भाजपा ने अपने लोकसभा सांसदों को 3 लाइन का व्हिप जारी कर कल सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच फिर तनातनी
X

नई दिल्ली। दिल्ली के उप राज्यपाल के अधिकार बढाने संबंधी विधेयक को लकर केंद्र और दिल्ली के सरकार के बीच तनातनी के बीच भाजपा ने अपने लोकसभा सांसदों को 3 लाइन का व्हिप जारी कर कल सदन में उपस्थित रहने का निर्देश दिया है।

लोकसभा में सोमवार को एक विधेयक पेश किया गया है जिसमें उप-राज्यपाल को ज्यादा अधिकार दिए जाने का प्रावधान है। इसके अलावा यह भी स्पष्ट किया गया है कि राज्य कैबिनेट या सरकार के किसी भी फैसले को लागू करने से पहले एलजी की राय जरूरी होगी। इसे लेकर केंद्र और दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के बीच टकराव के पूरे आसार बन रहे हैं।

एनसीटी आॅफ दिल्ली (अमेंडमेंट बिल) 2021 के खिलाफ आम आदमी पार्टी कल दिल्ली के जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करेगी। इस विरोध प्रदर्शन में आप के सभी विधायक और कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे। उसका आरोप है कि केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के अधिकारों मंे अतिक्रमण कर रही है।

Next Story