undefined

मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना

केजरीवाल ने कहा कि अभी तक मास्क नहीं पहने पर पकड़े जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगता था, किंतु कई लोग अभी भी बिना मास्क घूम रहे हैं, ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई के लिये जुर्माने की राशि को बढ़ाकर दो हजार रुपये किया गया है।

मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपये का जुर्माना
X


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के विकराल होने के बीच केजरीवाल सरकार ने सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ अब कठोर कार्रवाई का फैसला किया है और बिना मास्क लगाये पकड़े जाने पर जुर्माना राशि को चार गुना बढ़ाकर दो हजार रुपये कर दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कोरोना की स्थिति से निपटने के लिये सर्वदलीय बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह एलान किया। पहले पांच सौ रुपये का जुर्माना था। श्री केजरीवाल ने कहा कि अभी तक मास्क नहीं पहने पर पकड़े जाने पर 500 रुपये का जुर्माना लगता था, किंतु कई लोग अभी भी बिना मास्क घूम रहे हैं, ऐसे लोगों पर कड़ी कार्रवाई के लिये जुर्माने की राशि को बढ़ाकर दो हजार रुपये किया गया है। गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना तेजी से फैल रहा है और बुधवार के आंकड़ों में राजधानी में रिकार्ड 131 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना को लेकर राजनीतिक दलों से राजनीति नहीं करने की अपील करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा, हम चाहते हैं कि लोग धूमधाम से छठ महा पर्व मनाएं, किंतु सार्वजनिक स्थलों पर छठ नहीं मनाएं। कई राज्य सरकारों ने भी सार्वजनिक स्थलों पर इसे मनाने पर प्रतिबंध लगाया है। हम भी चाहते हैं कि कोरोना नहीं फैले, इसलिए आप लोगों से विनती है कि छठ को घर पर ही मनाएं।

Next Story