Top
undefined

फिल्म सिटी के लिए एक हजार एकड़ भूमि का प्रस्ताव भेजा

फिल्म सिटी के लिए एक हजार एकड़ भूमि का प्रस्ताव भेजा
X

नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बादहयमुना प्राधिकरण ने यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे के सेक्टर- 21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है। प्रस्ताव शासन को भेज दिया है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सोमवार को अपना प्रस्ताव भेजेगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रस्ताव के बाद नाइट सफारी की करीब 550 हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी को मूर्त रूप देने की तैयारी है। प्रस्ताव में इलाके की सारी खूबियां भी बताई गई हैं। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद प्रदेश सरकार हरकत में आई, तो इसमें स्थानीय प्रशासन भी इसकी तैयारी में जुट गया।

मुख्यमंत्री ने जिले के तीनों प्राधिकरणों से फिल्म सिटी को लेकर प्रस्ताव मांगा था । यमुना प्राधिकरण ने रविवार को अपना प्रस्ताव बनाकर भेज दिया है। प्राधिकरण सेक्टर-21 में एक हजार हेक्टेयर जमीन पर फिल्म सिटी बसाना चाहता है। यह सेक्टर यमुना एक्सप्रेस- वे के किनारे है। लोकेशन के लिहाज से यह बहुत मुफीद है। यहां से शूटिंग के लिए मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहरों में आसानी से जाया जा सकता है।

जेवर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी इसमें काफी मददगार साबित होगा। यमुना प्राधिकरण ने भेजे अपने प्रस्ताव में बताया है कि फिल्म सिटी के लिए औद्योगिक दर पर जमीन दी जाएगी। प्रस्ताव में कहा गया कि सेक्टर की लोकेशन बेहद शानदार है। ग्रेटर नोएडा शहर के नजदीक है। यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे पर है। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे भी इस सेक्टर के समीप से होकर गुजर रही है।

Next Story