Top
undefined

केबीसी के हर एपिसोड में 10 लाख का सूट पहनते हैं अमिताभ

कंटेस्टेंट अपने खेल से जो भी धनराशि जीतता है, उतनी राशि बैंक में सीधे ट्रांसफर नहीं होती। दरअसल, जितनी राशि आप जीतते हैं, उसका 30 प्रतिशत घटकर राशि कंटेस्टेंट को मिलती है। उदारण के लिए अगर आप 1 करोड़ रुपये जीतते हैं तो आपको जीत की राशि के रूप में केवल 70 लाख रुपये मिलते हैं।

केबीसी के हर एपिसोड में 10 लाख का सूट पहनते हैं अमिताभ
X

नई दिल्ली। केबीसी का इस सीजन का आखिरी एपिसोड आज प्रसारित होगा। हाॅटसीट पर परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के साथ देशभक्ति से सराबोर होने वाला है। दर्शक सालों से इस शो को देख रहे हैं, लेकिन शो के कुछ अज्ञात तथ्य ऐसे हैं, जिनके बारे में शायद कोई नहीं जानता ह।

शो में हमेशा एक रहस्य रहा है कि खेल के सवाल को फ्रेम कौन करता हैं? ये सिस्टम आॅटोमेटिक करता है या प्रोडक्शन की टीम के कुछ लोग इन सवालों कं कंटेस्टेंट के अनुसार देते हैं। एक खबर के मुताबिक, खेल के हर स्तर पर प्रतियोगी के प्रदर्शन के मुताबिक प्रश्नों के कठिनाई स्तर को बदल दिया जाता है। ये प्रोड्क्शन की टीम द्वारा किया जाता है। कोई व्यक्ति तेजी से जवाब देकर हाॅटसीट पर अमिताभ बच्चन के साथ खेलता है, तो आप गलत हैं। यहां तक पहुंचने के लिए कंटेस्टेंट्स को तीन मुश्किल राउंड्स से होकर गुजरना पड़ता है।

नियमों के मुताबिक, सेट पर मौजूद अंडर-18 लोगों को कैमरे पर नहीं दिखाया जाता है। हाॅट सीट पर जो कंटेस्टेंट होगा, वही कैमरे पर दिखाई देगा।आपने शो के दौरान इस बात पर गौर किया होगा कि हाॅट सीट पर बैठने वाले कंटेस्टेंट के परिजन ही कैमरे के फोकस पर रहते हैं। केबीसी के सेट पर होने के लिए हर कंटेस्टेंट को निर्धारित नियमों का पालन करना होता है।जैसा कि कोई भी प्रतियोगी, चाहे वह जीता हो या हार गया हो, शूटिंग खत्म होने से पहले सेट छोड़ने की अनुमति नहीं है। सभी को शूटिंग खत्म होने तक पास के एक केविन में बैठना होता है। अगर आप ये सोच रहे हैं कि कंटेस्टेंट के रूप में सेट पर पहुंचने और फिर अमिताभ बच्चन का आॅटोग्राफ ले लेंगे तो आप गलत हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रू मेंबर्स आसानी से आॅटोग्राफ लेने की परमिशन नहीं देता है और अगर आप ऐसा करने में सफल हो भी जाते हैं तो टीम आपसे वह लेती है। कंटेस्टेंट अपने खेल से जो भी धनराशि जीतता है, उतनी राशि बैंक में सीधे ट्रांसफर नहीं होती। दरअसल, जितनी राशि आप जीतते हैं, उसका 30 प्रतिशत घटकर राशि कंटेस्टेंट को मिलती है। उदारण के लिए अगर आप 1 करोड़ रुपये जीतते हैं तो आपको जीत की राशि के रूप में केवल 70 लाख रुपये मिलते हैं।

अमिताभ बच्चन कभी भी किसी भी चीज की तैयारी में कमजोर नहीं पड़ते हैं।कुछ ऐसा ही सफल सफर उन्होंने केबीसी को होस्ट कर पूरा किया।किसी भी कंटेस्टेंट के हाॅटसीट में बैठने से पहले बिग बी उसके बारे में सारी जानकारी ले लेते हैं। अमिताभ बच्चन बेहद विनम्र और जमीन से जुडे हैं, लेकिन इसके साथ ही वह एक महान एक्टर और बाॅलीवुड की शहंशाह हैं। क्या आप जानते हैं कि शो में अमिताभ का कपड़ो का खर्चा ही 10 लाख का होता है।

Next Story